हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

0
36
WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप
WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

New Delhi/Al News : हिंदी पत्रकारिता दिवस: डिजिटल मीडिया के साथियों को इन दिनों सामने आ रही परेशानियों के निदान के लिए, पत्रकारो के शीर्ष संगठन, वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया (बीएमएस) की तरफ से एक हेल्पडेस्क का गठन किया गया है। जिससे जुड़कर डिजिटल मीडिया के पत्रकार अपनी मीडिया से जुड़ी परेशानियों को रख सकते हैं और हेल्पडेस्क के जरिये उन समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप
हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

इसकी घोषणा यूनियन की तरफ से आज हुई पत्रकारों की वर्चुअल बैठक में की गयी। बैठक को यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने संबोधित किया। इस अवसर पर यूनियन की दिल्ली यूनिट के महासचिव देवेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। बैठक को डिजिटल मीडिया के एक्सपर्ट्स तीर्थंकर सरकार, अविनाश कुमार सिंह व योगराज शर्मा ने संबोधित किया और पत्रकारों को डिजिटल मीडिया से जुड़े नए-नए गुर सिखाये।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News

तीर्थंकर सरकार ने सोशल मिडिया पर सभी पत्रकार बंधुओं को जानकारी दी। उन्हें बताया की किस तरह आप अपने कंटेंट को ऑप्टीमाइस कर सकते है। उन्होंने SMO और SMM की जानकारी दी। साथ ही वेबसाइट में किस तरह से कंटेंट बनाये और कैसे SEO करे उसकी जानकारी दी। कीवर्ड प्लानिंग जैसी तकनिकी जानकारी भी उपलब्ध कराई। अविनाश कुमार ने सोशल मिडिया पालिसी प्राइवेसी को लेकर जानकारी दी साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की भ्रामक खबरों से दूर रहने की सलाह दी। योगराज शर्मा ने किस तरह से फेसबुक के जरिये पैसे कमाए जा सकते है इसकी भी जानकारी दी।

राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने सरकार द्वारा डिज़िटल मिडिया के रजिस्ट्रेशन को लेकर आ रही समस्याओं को सुना तथा समस्याओ का निदान किया। साथ ही डिज़िटल मिडिया जुड़े पत्रकारो की समस्याओं को सुना और उनके निदान का आश्वासन भी दिया।

50% for Advertising
Ads Advertising with us AL News
Previous newsदिव्यांगों के लिए अलग से कोविड सेंटर की स्थापना करे सरकार : संजय भाटिया
Next newsरेड क्रॉस द्वारा कोविड-19 में किए गए कार्य सराहनीय : डीआर शर्मा
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here