हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

New Delhi/Al News : हिंदी पत्रकारिता दिवस: डिजिटल मीडिया के साथियों को इन दिनों सामने आ रही परेशानियों के निदान के लिए, पत्रकारो के शीर्ष संगठन, वर्किंग जर्नलिस्ट्स ऑफ इंडिया (बीएमएस) की तरफ से एक हेल्पडेस्क का गठन किया गया है। जिससे जुड़कर डिजिटल मीडिया के पत्रकार अपनी मीडिया से जुड़ी परेशानियों को रख सकते हैं और हेल्पडेस्क के जरिये उन समस्याओं का हल निकाला जाएगा।

हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप
हिंदी पत्रकारिता दिवस : WJI ने किया डिज़िटल मीडिया के लिए वर्चुअल वर्कशॉप

इसकी घोषणा यूनियन की तरफ से आज हुई पत्रकारों की वर्चुअल बैठक में की गयी। बैठक को यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने संबोधित किया। इस अवसर पर यूनियन की दिल्ली यूनिट के महासचिव देवेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद थे। बैठक को डिजिटल मीडिया के एक्सपर्ट्स तीर्थंकर सरकार, अविनाश कुमार सिंह व योगराज शर्मा ने संबोधित किया और पत्रकारों को डिजिटल मीडिया से जुड़े नए-नए गुर सिखाये।

तीर्थंकर सरकार ने सोशल मिडिया पर सभी पत्रकार बंधुओं को जानकारी दी। उन्हें बताया की किस तरह आप अपने कंटेंट को ऑप्टीमाइस कर सकते है। उन्होंने SMO और SMM की जानकारी दी। साथ ही वेबसाइट में किस तरह से कंटेंट बनाये और कैसे SEO करे उसकी जानकारी दी। कीवर्ड प्लानिंग जैसी तकनिकी जानकारी भी उपलब्ध कराई। अविनाश कुमार ने सोशल मिडिया पालिसी प्राइवेसी को लेकर जानकारी दी साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की भ्रामक खबरों से दूर रहने की सलाह दी। योगराज शर्मा ने किस तरह से फेसबुक के जरिये पैसे कमाए जा सकते है इसकी भी जानकारी दी।

राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र भंडारी ने सरकार द्वारा डिज़िटल मिडिया के रजिस्ट्रेशन को लेकर आ रही समस्याओं को सुना तथा समस्याओ का निदान किया। साथ ही डिज़िटल मिडिया जुड़े पत्रकारो की समस्याओं को सुना और उनके निदान का आश्वासन भी दिया।

Leave a Comment