बिहार को आज कई योजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी, फूकेंगे चुनावी बिगुल

0

Bihar/Atulya Loktantra: कोरोना संकट काल में बिहार के विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनावी बिगुल को फूंकेंगे. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. वर्चुअल रैली के जरिए पीएम मोदी करीब दस योजनाओं की शुरुआत करेंगे, इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और अन्य लोग भी मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दी जा रही इन सौगातों को चुनावी सीजन की शुरुआत माना जा रहा है. इस दौरान पीएम मोदी आज ई-ज्वाला एप्लीकेशन की शुरुआत करेंगे, साथ ही बिहार के अलग-अलग इलाकों के लिए सौगात देंगे.

पीएम मोदी द्वारा आज इन जिलों को दी जाएंगी, ये सौगातें.. (योजनाओं की राशि)
समस्तीपुर – 2 करोड़
सीतामढ़ी – 5 करोड़
किशनगंज – 10 करोड़
मधेपुरा- 1 करोड़
पूर्णिया – 84 करोड़
पटना – 8 करोड़
बेगूसराय – 2 करोड़
पूसा समस्तीपुर – 11 करोड़

आपको बता दें कि सितंबर के आखिर तक ही बिहार में विधानसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है. ये चुनाव नवंबर तक पूरे किए जाएंगे, इस बार कोरोना और बाढ़ का संकट है यही वजह है कि कम चरणों में ही चुनाव निपटाया जा सकता है. बीते दिनों बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने वर्चुअल रैली के द्वारा जदयू के अभियान की शुरुआत की थी, अब पीएम मोदी के द्वारा इन सौगातों को दिए जाने को भाजपा के अभियान की शुरुआत माना जा रहा है.

प्रधानमंत्री के द्वारा कोरोना संकट काल में बिहार के लोगों के लिए संबोधित ये पहली रैली होगी. बता दें कि बीजेपी की ओर से बार-बार कहा गया है कि एनडीए नीतीश कुमार की अगुवाई में ही चुनाव लड़ेगा. हालांकि, NDA में ही शामिल एलजेपी के चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. ऐसे में अभी होने वाले टिकट बंटवारे के वक्त क्या होगा, इसपर निगाहें टिकी हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here