आतंकी एजाज की निशानदेही पर छापेमारी, विस्फोटक बनाने का सामान बरामद

15

Patna/Atulya Loktantra : बिहार के गया में शुक्रवार को छापेमारी की गई. इस दौरान एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और गया पुलिस ने टाइमर घड़ी, अमोनियम नाइट्रेट, जिलेटिन रॉड, तार सहित विस्फोटक बनाने का सामान बरामद किया. यह छापेमारी जेएमबी आतंकी संगठन के भारत प्रमुख एजाज अहमद की निशानदेही पर की गई. 26 अगस्त को एजाज अहमद गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान उसका सहयोगी मोहम्मद रजा फरार हो गया था.

गौरतलब है कि गया जिले के मानपुर क्षेत्र से कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने 26 अगस्त को बांग्लादेशी आतंकी संगठन के सदस्य एजाज अहमद को गिरफ्तार किया. गया जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक (नगर) मंजीत कुमार ने कहा, “जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) से जुड़े आतंकी मोहम्मद एजाज अहमद को गया जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के पठान टोली से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद आतंकी एजाज अहमद को गया की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से कोलकाता पुलिस की टीम उसे लेकर पश्चिम बंगाल चली गई.”

एजाज अहमद पश्चिम बंगाल का रहने वाला है, जो जमात-उल-मुजाहिदीन का सक्रिय सदस्य है और अपना नाम बदल कर वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ गया के पठान टोली में रहता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here