पाकिस्तान में रुक जाएंगी सारी ट्रेनें, कश्मीरी ऑवर का उड़ रहा मजाक

0

New Delhi/Atulya Loktantra : कश्मीर मुद्दे पर दुनिया का समर्थन हासिल करने में असफल रहने के बाद अब पाकिस्तान की सरकार कश्मीरियों के नाम पर लोगों से कड़ी धूप में सड़कों पर उतरने की अपील कर रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को सभी पाकिस्तानियों से अपील करते हुए कहा कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को दोपहर 12 बजे आयोजित होने वाले ‘कश्मीर ऑवर’ में जरूर हिस्सा लें.

पाकिस्तान की सरकार कश्मीर मुद्दे पर कुछ करने के दबाव में तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद अहमद ने कहा कि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए देश की सभी ट्रेनें भी शुक्रवार को एक मिनट के लिए रोक दी जाएंगी. वीडियो मैसेज में रेल मंत्री ने कहा कि शुक्रवार को 12 से 12.30 बजे के बीच 138 ट्रेनें एक मिनट के लिए रोकी जाएंगी. पाक में इस दौरान सायरन और राष्ट्रगान भी बजाया जाएगा.

इमरान ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा, मैं सभी पाकिस्तानियों से आधा घंटा सारा काम छोड़कर सड़कों पर उतरने की अपील करता हूं ताकि कश्मीरियों के साथ एकजुटता दिखाई जा सके. हालांकि, इमरान की इस अपील पर कुछ पाकिस्तानी ही सवाल खड़े कर रहे हैं. इमरान के इस कदम पर कई पाकिस्तानियों को ही हैरानी हो रही है और वे देशभक्ति के नाम पर इमोशनल ब्लैकमेलिंग के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं.

पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी ने लिखा, पीटीआई की सनक का प्रमाण- कश्मीरी ऑवर हैशटैग ट्रेंड कराकर सभी सेवाओं, सरकारी कामकाज, ट्रैफिक, शिक्षा, निजी काम रोककर कश्मीरियों को आजाद कराने के लिए दोपहर में कड़ी धूप में आधा घंटे खड़े रहने के लिए कहा जा रहा है.

एक अन्य ट्वीट में गुल ने आर्थिक संकट के मद्देनजर लिखा, आईएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) बहुत खुश होगा क्योंकि मंत्री हर सप्ताह आधा घंटे के लिए सारा कामकाज रोकने का आदेश दे रहे हैं. इससे हमारी उत्पादकता बढ़ेगी और हमारा राजस्व बढ़ेगा और हम आईएमएफ का कर्ज लौटा सकेंगे. रेलवे मंत्री के मुताबिक, सभी ट्रेनें और वर्कशॉप बंद रहेंगे.

एक पाकिस्तानी यूजर ने अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा, 25 दिनों से कर्फ्यू नहीं हटा सके और निकले हैं कश्मीर आजाद कराने. कुछ नहीं होगा हमसे.

फैजान नाम के यूजर ने लिखा, पाकिस्तानी इमोशनली ब्लैकमेल होने वाले लोग हैं. कुछ व्यावहारिक कदम उठाने के बजाय वे ऐसे ही गाना बनाने जैसे इमोशनल चीजें करने में व्यस्त हैं. क पाकिस्तानी यूजर ने अपील की कि ट्रैफिक सिग्नल बंद ना किए जाएं क्योंकि इससे लोगों, मरीजों और स्कूली बच्चों को असुविधा होगी.

शाहजाद खान ने इमरान खान पर तंज कसते हुए लिखा, कप्तान एक बार फिर अपना कंटेनर लेकर निकलिए, कदम बढ़ाओ हम तुम्हारे साथ हैं…
क्या आप अपने सरकारी आवास बनी गाला से बाहर नहीं आ रहे हैं, ओह नो…

एक भारतीय यूजर ने लिखा, डियर पाकिस्तानी, 12.00 से 12.30 के बीच सांस मत लेना,. ऐसा करके कश्मीर 12.31 पर आजाद हो जाएगा. नोटेड हिस्टोरियन नाम के पेज से ट्वीट किया गया, 12 से 12.30 बजे के बीच पाकिस्तान पिछले 70 सालों से झूठ बोलने, चोरी करने, आतंकवाद फैलाने और होमवर्क नहीं करने की सजा पाएगा. वे अपने हाथ खड़े करेंगे, जहां होंगे, वहीं खड़े रहेंगे और ओला-ऊबर करते रहेंगे.

एक यूजर ने पाक के कश्मीरी ऑवर पर लिखा, जागो 12 बजे तैयार होकर खड़े होना है बेगैरत इंसान!

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here