आतंकवादी दाऊद पर बन रही हैं दो वेब सीरीज, जल्द होगी रिलीज

0
14
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: थोड़े से लोग, आपराधिक विषय और राजनीती का तड़का वेब सीरीज तैयार। जी हां, आजकल वेब सीरीज के प्रोड्यूसर इन चीजों पर ज्यादा जोर दे रहे है। या फिर ऐसा कहें कि प्रोड्यूसर का अपराध पसंदीदा विषय बन गया है। शायद दर्शक भी इस प्रकार की वेब सीरीज देखना पसंद करते है। अब आतंकवादी दाऊद इब्राहिम के जीवन पर दो वेब सीरीज बन रही हैं। जिसमे एक फरहान अख्तर और दूसरी राम गोपाल वर्मा बना रहे है।

आपको बता दे फरहान अख्तर की वेब सीरीज किताब एस हुसैन जैदी की ‘डोंगरी टू दुबई’ पर आधारित होगी। राम गोपाल वर्मा की वेबसीरीज उनकी खुद की रिसर्च पर बेस्ड है। फरहान की वेब सीरीज की शूटिंग लॉकडाउन के पहले शुरू गई थी। यह वेब सीरीज जल्द रिलीज़ हो सकती है। एक ही विषय पर दोनों प्रोड्यूसर की वेब सीरीज होने पर रामगोपाल वर्मा का कहना है कि जिसकी वेब सीरीज अच्छी होगी वह ज्यादा चलेगी। इस पर फरहान का कहना कहना “मुझे पता नहीं वह क्या बना रहे हैं। ‘डोंगरी टू दुबई’ मैंने पढ़ी है। यह अच्छी किताब है। इसके चलते कई गुनाहों को समझने में आसानी हुई।

रामगोपाल वर्मा ने इससे पहले 2002 में कंपनी फिल्म बनाई थी। यह फिल्म दाऊद इब्राहिम और छोटा राजन के रिश्तों पर आधारित बताई जाती है। इस फिल्म में अजय देवगन, विवेक ओबराय और मोहन लाल प्रमुख भूमिकाओं में थे। आपको बता दे कि दाऊद पर और कई फिल्में बन चुकी हैं। इनमें 2013 में डी-डे भी शामिल हैं। जिसे निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म ऋषि कपूर ने दाऊद इब्राहिम का किरदार निभाया था।

Previous newsदशक का पहला बजट, सत्र शुरू होने से पहले PM मोदी ने कही बड़ी बात
Next newsदेश में बड़े किसान नेता के रूप में उभर सकते हैं राकेश टिकैत !
इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here