गोपाल किरन समाज सेवी संस्था एवं जिला बाल अधिकार मंच के संयुक्त तत्वाधान में मतदाता जागरूकता अभियान

0

Gwalior/Atulya Loktantra: संगीता शाक्य (मुख्य संरक्षक) गोपाल किरन समाज सेवी संस्था के मार्गदर्शन में वरिष्ठ सदस्य श्रीप्रकाश सिंह निमराजे,संस्थापक एवं अध्यक्ष गोपाल किरन समाज सेवी संस्था के नेतृत्व में बैठक की अध्यक्षता जहाँआरा,वीडियो वॉलिंटर,गोआ द्वारा की गई। मतदाता जागरूकता अभियान गोपाल किरन समाजसेवी संस्था,ग्वलियर की ओर से आने वाले चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के अभियान चलाया गया ।

कार्यक्रम में सभी सदस्यों को अपना अपना वोट डालने और सभी लोगो से वोट डालने की अपील की गई , कोरोना से बचाव और सुरक्षित रहने के नियमों का पालन के लिए बताया गया । लोकतंत्र के नियमो ओर अपने कर्तव्यों का पालन करे इस बात पर जोर दिया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीप्रकाश सिंह निमराजे ,संस्थापक एवं अध्यक्ष,गोपाल किरन समाजसेवी संस्था ने बताया सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जो वोट नहीं देते, उन्हें सरकार से कुछ सवाल पूछने या सरकार को दोष देने का हक भी नहीं है।

AdERP School Management Software

वास्तव में यह लोकतंत्र का मजाक उड़ाने वालों के गाल पर बड़ा तमाचा है। मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदान से पहले ही सबकुछ व्यवस्थित करने के अलावा मतदाताओं विशेषकर उच्च और मध्यम आय वर्ग के उन मतदाताओं को साधने का प्रयास करना होगा, जो मतदान के दिन एंजॉय करते हैं। मतदाता जागरूकता में लाखों-करोड़ों खर्च करने के बजाए वास्तविक रूप से काम किया जाए, तो ही मतदान का प्रतिशत बढ़ सकता है।

कार्यकम में भाग लेने वाले गोपाल किरन समाज सेवी संस्था टीम के सदस्य रहे भगवान सिंह, अजय, कुमार विमल, दिनेश गौतम, राधा, महेंद्र गौतम, शबनम, जनार्दन प्रसाद, सन्त शरण माहौर, ,दीपक कुमार गौतम, पंकज दिवाकर, भारती, रचना गौतम, विशाखा गौतमी, अनीता गौतम, हरेन्द्र कुमार सिंह, दिलीप बौद्ध ,लाल सिंह कुशवाह, देवेंद्र पाठक, रविराज गर्ग, संजय जाटव, विजयपाल बघेल, उदय बरैया, अनार सिंह कुशवाह, रामस्नेही, सहित अन्य लोग का सहयोग रहा।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here