UP: गन्‍ने के खेत में चल रहा था तमंचे बनाने का ट्रेनिंग सेंटर

0

New Delhi/Atulya Loktantra: यूपी के अमरोहा में पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर अवैध शस्त्र बनाने की ट्रेनिंग देने वाले सेंटर का खुलासा करते हुए तीन शातिर आरोपी गिरफ्तार किए हैं. आरोपियों के कब्जे से बने-अधबने भारी मात्रा में तमंचे के साथ जिंदा कारतूस और शस्त्र बनाने की फैक्ट्री में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बरामद हुए हैं. तमंचा बनाने वाला ट्रेनर भी गिरफ्तार हुआ है.

अमरोहा पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रहरा थाना अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि इलाके के जंगल में गन्ने के खेत के अंदर काफी लंबे समय से कुछ लोग अवैध शस्त्र बनाने की ट्रेनिंग ले रहे थे जहां तमंचा फैक्ट्री भी चला रहे हैं.

इसकी जानकारी मिलने के बाद थाना रेहरा प्रभारी ने टीम के साथ छापेमारी की जहां शस्त्र बनाते हुए तीन शातिर बदमाश गिरफ्तार हुए इनमें से दो अमरोहा के रहने वाले हैं.

बताया गया कि पकड़े गए शातिर बदमाशों के कब्जे से बने-अधबने भारी मात्रा में तमंचा के साथ-साथ एक बंदूक और दो कारतूस बरामद हुए हैं और शस्त्र बनाने की फैक्ट्री में इस्तेमाल होने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं.

अमरोहा पुलिस अधीक्षक सुनीति के मुताबिक, पकड़े गए बदमाशों का अपराधिक इतिहास भी है और यह काफी लंबे समय से इस गोरखधंधे में लिप्त थे. उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए इनको जेल भेजा जा रहा है.

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here