धनतेरस पर इन चीजों का दिखना होता है बेहद शुभ, चमक उठती है बंद पड़ी किस्मत

0

New Delhi/Atulya Loktantra News: 13 नवंबर यानी आज धनतेरस (Dhanteras) का पावन पर्व है. धनतेरस का पर्व कार्तिक मास की त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है. इस दिन भगवान धनवंतरि, कुबेर जी और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. पुराणों के अनुसार, भगवान धनवंतरि समुद्र मंथन के दौरान अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे. इस विशेष दिन पर उनके प्रकट होने की वजह से ही इस दिन को धनतेरस कहा जाता है.

धनतेरस के दिन पीतल या चांदी के बर्तन खरीदने की प्राचीन परंपरा है. वहीं, पुराणों में धनतेरस के दिन कुछ चीजों को देखना बेहद शुभ माना जाता है. अगर आप इस पावन पर्व पर कुछ चीजें देखते हैं, तो आपकी बंद पड़ किस्मत के ताले खुल सकते हैं और रातों-रात आपका भाग्य चमक सकता है.

AdERP School Management Software

आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में, जिन्हें धनतेरस के दिन देखने से आपके भाग्य का सितारा चमक सकता है.

धनतेरस पर अगर आपके घर में किन्नर आ जाते हैं और अपनी मर्जी से कोई सिक्का चूमकर आपको दे देते हैं, तो मान लीजिए कि आपको कभी धन की कमी नहीं होगी.

धनतेरस के दिन सफेद बिल्ली का दिखना भी शुभ माना गया है. सफेद बिल्ली के दिखने से आपके बिगड़े और अधूरे काम बनते चले जाएंगे.

धनतेरस के दिन अगर कोई कन्या आपको बिना बताए कुछ उपहार या सिक्का दे जाए, तो ये भी आपके लिए शुभ संकेत है.

धनतेरस पर मां लक्ष्मी की भी पूजा की जाती है. लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू है, इसलिए उल्लू का दिखना बेहद शुभ संकेत है.

धनतेरस पर रास्ते में गिरा हुआ पैसा मिलना भी शुभ माना जाता है. अगर आपको आज के दिन रोड पर कहीं गिरे हुए रुपये मिलें तो उन्हें उठाने में बिल्कुल भी देर न करें और उन्हें पर्स में संभालकर रख लें. ऐसा करने से आपकी जेब कभी भी खाली नहीं रहेगी.

धनतेरस के पावन अवसर पर रात में घर में छिपकली दिखना शुभ माना जाता है. छिपकली के दिखने से आपकी बंद पड़ी किस्मत चमक सकती है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here