सरकार से मिली अनुमति एक फरवरी से पूरी तरह से खुलेंगे सिनेमाघर

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: कोरोना वायरस के कारण पिछले साल की शुरुआत में ही सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था। जिससे उसके संचालकों को काफी नुकसान हुआ था। हालांकि लॉकडाउन खत्म होने के बाद सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत खोला गया था। लेकिन अब खबर है कि सिनेमाघरों को पूरी तरह से खोला जाएगा।  केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि देश में 1 फरवरी से सिनेमा हॉल को सौ प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल में कोविड-19 संबंधित सभी दिशानिर्देशों का पालन भी किया जाएगा।

इसके अलावा केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ओटीटी को लेकर मिल रही शिकायतों पर भी संज्ञान लिया है। ओटीटी की फिल्म, कार्यक्रम, डिजिटल अखबार पर प्रेस काउंसिल, केबल टेलीविजन, सेंसर बोर्ड का कानून लागू नहीं होता था। इनके संचालन के लिए जल्द ही सुचारू व्यवस्था की घोषणा की जाएगी।

बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत दी थी। जिसके तहत दो दर्शकों के बीच एक कुर्सी खाली रखने अनिवार्य था। सिनेमा हॉल के पूरी क्षमता से नहीं खुलने के कारण फिल्म निर्माता फिल्मों को रिलीज करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे। जिसके कारण सिनेमाघर संचालकों को नुकसान उठाना पड़ रहा था। लेकिन अब केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के दिए आदेश के बाद एक फरवरी से सभी सिनेमाघर पूरी तरह से खुल जाएंगे।

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें