प्रियंका गाँधी का रोका गया काफिला, धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी

0

उत्तर प्रदेश/अतुल्यलोकतंत्र : सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों से मिलने जा रहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के काफीले को शुक्रवार को रोक दिया गया. प्रियंका के इस काफिले को नारायणपुर पुलिस स्टेशन के पास रोका गया. जमीन विवाद में सोनभद्र में 10 लोगों की हत्या के बाद प्रियंका गांधी पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए वहां जा रही थीं. सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने से रोके जाने पर नारायणपुर में धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी ने कहा, ‘हम बस पीड़ित परिवार से मिलना चाहते हैं. मैं तो यहां तक कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे. फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने नहीं दे रहा है. उन्हें हमें बताना चाहिए कि हमें क्यों रोका जा रहा है. हम यहां शांति से बैठे रहेंगे.’

बाद में पुलिस ने प्रियंका गांधी को हिरासत में ले लिया गया. हिरासत में लेने के बाद प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस ले जाया गया. इस दौरान कांग्रेस महासचिव ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि कहां ले जाया जा रहा है, लेकिन वे जहां ले जाएंगे हम जाने को तैयार हैं. लेकिन झुकेंगे नहीं.’ SDM की गाड़ी में प्रियंका गांधी को चुनार गेस्ट हाउस लाया गया.

सोनभद्र जाने पर अड़ी थीं प्रियंका गांधी ने पुलिस के पास रोके जाने का ऑर्डर नहीं होने की दलील दी. प्रियंका गांधी को मिर्जापुर के करीब नारायणपुर में रोका गया तो वह सड़क पर ही धरने पर बैठ गई थीं. प्रियंका गांधी ने सवाल किया कि मुझे किस आदेश के तहत रोका गया.

बहरहाल, सोनभद्र गोलीकांड के पीड़ितों पर यूपी में छिड़ी सियासी जंग छिड़ी गई है. सोनभद्र जा रही प्रियंका गांधी को नारायणपुर में पुलिस ने हिरासत में लिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था बहुत खराब है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here