विवादित टिप्पणी : लोकसभा में आजम खान ने रमा देवी से मांगी माफी

0

U.P./Atulya Loktantra : समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने बीजेपी सांसद रमा देवी पर विवादित टिप्पणी के लिए लोकसभा पटल में माफी मांग ली है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही आजम खान ने लोकसभा स्पीकर को संबोधित करते हुए कहा कि अगर उनके बयान से किसी को तकलीफ पहुंची है तो वे माफी मांगते हैं.

इतना बोलने के बाद आजम खान बैठक गए. लेकिन बीजेपी के सांसद हंगामा करने लगे. बीजेपी के सांसदों ने आजम खान के हाव-भाव पर सवाल उठाए. इस दौरान सपा अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के हादसे का मामला उठा दिया और कहा कि बीजेपी को उसपर भी ध्यान देना चाहिए.
बीजेपी सांसदों ने अखिलेश यादव की टिप्पणी पर आपत्ति जताई. इसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान को दोबारा रमा देवी से माफी मांगने के लिए कहा.

समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव और आजम खान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से मिलने पहुंच गए हैं. ओम बिड़ला के कार्यालय में बीजेपी सांसद रमा देवी भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आजम खान, स्पीकर के कार्यालय में रमा देवी से माफी मांग सकते हैं. बता दें कि 25 जुलाई को आजम खान ने सदन में रमा देवी पर विवादित टिप्पणी की थी.

25 जुलाई को लोकसभा में तीन तलाक पर बहस के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी सदन की अध्यक्षता कर रही थीं, इसी दौरान आजम खान ने विवादास्पद टिप्पणी की थी. आजम खान की इस टिप्पणी के बाद सदन के अंदर और बाहर जमकर हंगामा हुआ था. बीजेपी समेत कई पार्टियों के सांसदों ने आजम खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. स्पीकर ने शुक्रवार को इस मुद्दे पर कई दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में सहमति बनी थी कि आजम खान को शिवहर सांसद रमा देवी से माफी मांगने को कहा जाए.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here