जेजेपी के दो विधायकों ने किसान बिल का किया विरोध, दी इस्तीफे की धमकी

0

Chandigarh/Atulya Loktantra: हरियाणा में किसान बिल को जननायक जनता पार्टी में फूट पड़ने लगी है। जेजेपी के दो विधायकों ने किसान बिल का विरोध करते हुए किसानों के साथ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। बरवाला विधानसभा सीट से जेजेपी विधायक जोगी राम सिहाग और शाबाबाद के विधायक राम करन काला ने कृषि विधेयक के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

जननायक जनता पार्टी नेता दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर किसानों को भरमाने का आरोप लगाया है, वही बरवाला विधायक सिहाग ने कहा है कि उन्हें जब भी लगेगा कि किसानों के हितों के साथ समझौता किया जा रहा है, वे अपने पद से इस्तीफा देने से भी नहीं हिचकेंगे।

कृषि बिल के बारे में सिहाग ने कहा कि इससे देश के किसान बड़े बड़े कॉरपोरेट के हाथों गिरवी रख दिए जाएंगे। सिहाग की तरह शाबाबाद के जेजेपी विधायक काला ने भी विरोध प्रदर्शन में अपनी मौजूदगी को जायज बताया। उनका कहना है कि किसानों की बात हर हाल में सुनी जानी चाहिए।

आपको बता दे कि रविवार को भारी हंगामे के बीच कृषि सुधार से जुड़े दो बिल राज्यसभा से पारित हो गए। केंद्र सरकार ने इन दोनों बिल को ऐतिहासिक बताया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद दोनों बिल की तारीफ कर चुके हैं. हालांकि विपक्षी दलों का इसके खिलाफ विरोध जारी है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here