सरस्वती महाविद्यालय की छात्राओं ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

0

Palwal/Atulya Loktantra : फील्ड आउटरीच ब्यूरो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार नारनौल व मंडी की प्रचार इकाइयों द्वारा सरस्वती महिला महाविद्यालय पलवल में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कॉलेज की छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने तख्तियों व नारे लगाते हुए लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार ने शिरकत कर सरस्वती महिला महाविद्यालय से रैलो को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कॉलेज की प्राचार्या, वरिष्ठ फैकेल्टी मेंबर्स के अतिरिक्त फील्ड आउटरीच ब्यूरो नारनौल व मंडी के प्रवक्ता राजेश अरोड़ा तथा राजवीर सिंह भी उपस्थित रहे।

इस अवसर पर उन्होंने रैली में शामिल छात्राओं को मतदान के महत्व व लोकतंत्र में मतदान की अहम भूमिका के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर मतदान के महत्व विषय पर पोस्टर पेंटिंग व निबंध लेखन प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 50 प्रतिभागियों द्वारा बढ़-चढक़र भाग लिया गया। इन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को 26 सितंबर 2019 को महाविद्यालय में होने वाले मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 26 सितंबर को कॉलेज की छात्राओं के समक्ष वीवीपैट मशीन का डेमो भी दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में महाविद्यालय की लगभग 400 छात्राओं ने भाग लिया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here