स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने वाले इच्छुक छात्र-छात्राएं करे संपर्क

0

Fatehabad / Atulya Loktantra : जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक स्कूल व छात्र-छात्राएं जिला शिक्षा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में देश भक्ति से ओतप्रोत भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। यह निर्देश उपायुक्त धीरेन्द्र खडग़टा ने लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिए।

उपायुक्त ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश के लिए गौरव का दिन है। हमारे देश में यह दिन ऐतिहासिक महत्व रखता है। इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से मनाना हम सबका नैतिक कत्र्तव्य भी है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को भव्य रूप देने के लिए सभी विभाग अपनी-अपनी ड्यूटियां बखूबी निभाए। कार्यक्रम में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देने वाली टीमों को सम्मानित भी करे ताकि वे और अति उत्साह के साथ भविष्य में ऐसे राष्ट्रीय पर्वों में भाग ले सके।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। फतेहाबाद की पुलिस लाईन में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित होगा। उपायुक्त ने समारोह स्थल के आसपास, शहीद स्मारक व शहर के प्रमुख स्थानों पर ध्वज लगाने तथा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए नगर परिषद के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। समारोह स्थल पर पेयजल की व्यवस्था के लिए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को तथा निर्बाध बिजली आपूर्ति की व्यवस्था के लिए बिजली विभाग के अधिकाारियों को जरूरी प्रबंध करने को कहा। समारोह स्थल पर रंगोली व सजावट का कार्य महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी करेंगे।

उपायुक्त ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे पीटी, डम्बल व लेजियम शौ में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शामिल करें और इसके लिए तैयारियां समय पर शुरू कर दें। परिवहन विभाग को जरूरतानुसार बसें उपलब्ध करवाने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस विभाग को समारोह स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने तथा भव्य परेड की तैयारी आरंभ करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के इच्छुक स्कूल और छात्र-छात्राएं जिला शिक्षा अधिकारी से संपर्क करे। उन्होंने कहा कि 6 से 8 अगस्त को टीमों के चयन करने हेतू रिहर्सल आयेाजित की जाएगी। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल 13 अगस्त को पुलिस लाईन मैदान में तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। बैठक में एडीसी डॉ सुभीता ढाका, एसडीएम सुरजीत सिंह नैन, जिप सीईओ डॉ जयबीर यादव, सीटीएम राहुल मित्तल, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीडीएएच डॉ काशी राम, डीडीए डॉ बलवंत सहारण, बीडीपीओ सोमबीर कादियान, नरेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here