रक्तदान कर रक्त वीरों ने मतदान करने की ली शपथ

0

Palwal/Atulyaloktantra : “पहले मतदान, फिर जलपान, और फिर रक्तदान” मुहिम के अन्तर्गत पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और लोट्स एजुकेशनल वैलफेयर सोसायटी पलवल के संयुक्त तत्वावधान में ओमेक्स सिटी पलवल में स्थित लोट्स इंटरनेशनल किड्स पैराडाइज़ स्कुल में लाईफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । शिविर में 61 रक्तवीरों ने रक्तदान कर 12 मई को होने वाले चुनाव में मतदान करने की शपथ ली ।

शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल, लोट्स ऐजुकेशनल वैलफेयर सोसायटी पलवल के चेयरमैन नरेश पाल सिंह ने की। शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल और स्कुल की प्रधानाचार्या अनिता सिंह ने किया। शिविर का शुभारम्भ एलायंस क्लब पलवल सीटीहार्ट के महासचिव मनीष जैन, समाजसेवी नेत्रपाल अधाना,एम एल कथुरिया, श्रीचन्द देशवाल, यशपाल गोयल ने किया। पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने रक्तवीरों का धन्यवाद देते हुए बताया कि शिविर में 10 महिलाओं और लगभग 30 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान करके लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक किया।

उन्होंने ने यह भी कहा कि खुन के रिश्ते को दुनिया का सबसे अटूट बंधन माना जाता है और अपनी रगों में बहते खून के चंद कतरे `दान’ करके आप ऐसे अनजाने लोगों से भी खून का रिश्ता जोड़ सकते हैं, जो जरूरत के वक्त आपसे मिले इस तोहफे के दम पर नया जीवन पाकर उम्र भर आपके ऋणी हो जाते हैं।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए डा. केशु, साई फ्लेक्स के राजीव डागर,गोविन्द सिंह, सरिता, रुद्र नारायण मित्तल, जगबीर, खुशबू, अंशु, मोनिका मेहता, मोनिका शर्मा, साक्षी, शिखा, कुसुम, मन्नु , नेपाल सिंह, मीना, राहुल, नीर, रेणु, कमलेश, मनीषा आदि ने विशेष सहयोग दिया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here