निकिता हत्याकांड: एसआईटी आज अदालत में पेश करेगी चार्जशीट

0
File Photo

Faridabad/Atulya Loktantra: निकिता तोमर हत्याकांड में एसआईटी ने चार्जशीट तैयार कर ली है। शुक्रवार यानि आज इसे अदालत में दाखिल कर दिया जाएगा। चार्जशीट में सीसीटीवी फुटेज और हत्या के वक्त मौके पर मौजूद निकिता की सहेली का बयान अहम सबूत है। सूत्रों का कहना है कि परिजनों की मांग को देखते हुए पुलिस अदालत से आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग कर सकती है। हालांकि, पुलिस ने अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

एसआईटी में शामिल अपराध जांच शाखा, डीएलएफ प्रभारी अनिल कुमार, सब-इंस्पेक्टर ब्रह्मप्रकाश सहित पूरी टीम गुरुवार दोपहर बाद चार्जशीट को तैयार करके न्यायिक परिसर स्थित जिला न्यायवादी कार्यालय पहुंच गई थी। अदालत में दाखिल करने से पहले जिला न्यायवादी चार्जशीट की छानबीन करते हैं। इस दौरान कोई कमी मिलती है तो वह जांच अधिकारी को चार्जशीट की कमी को पूरा करने का वक्त देते हैं। कमी पूरी होने के बाद चार्जशीट को अदालत में दाखिल करने पर सहमति जता देते हैं। आज सेक्टर-12 स्थित न्यायिक परिसर के जिला न्यायवादी कार्यालय में एसआईटी ने करीब चार घंटे तक चार्जशीट में रह गईं कुछ मामूली कमियों को पूरा किया। अपराध जांच शाखा, डीएलएफ की पूरी टीम चार्जशीट को कमियों को पूरा करने में जुटी हुई थी।

AdERP School Management Software

सीसीटीवी फुटेज और सहेली का बयान अहम
चार्जशीट में अपहरण में विफल होने पर हत्या करने का सीसीटीवी फुटेज और घटना के वक्त मौके पर मौजूद मृतक की सहेली अहम चश्मदीद है। वहीं घटनास्थल से कुछ कदमों की दूरी पर ही छात्रा के परिजन भी मौजूद थे। चश्मदीदों के बयान के साथ-साथ वैज्ञानिक सबूत भी होंगे, जिनसे आरोपियों के खिलाफ मामला साबित करने में आसानी रहेगी। सूत्रों का कहना है कि चार्जशीट करीब 600 पन्नों की हो सकती है। वहीं इसमें 57 से 60 गवाह हो सकते हैं।

देर रात तक जुटी रही एसआईटी
एसआईटी बुधवार देर रात तक चार्जशीट को तैयार करने में जुटी रही। उसके बाद सुबह फिर से चार्जशीट को तैयार करने में जुट गई। चार्जशीट को तैयार कर पुलिस टीम शहर थाना बल्लभगढ़ पहुंची। वहां से फिर से पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची। दोपहर बाद एसआईटी न्यायिक परिसर पहुंच गई। जिला न्यायवादी कार्यालय में एसआईटी ने चार्जशीट का अवलोकन करवाया।

एनआईटी विधायक ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया
निकिता तोमर हत्याकांड को लेकर गृहमंत्री अनिल विज शुक्रवार को विधानसभा में राज्य सरकार का पक्ष रखेंगे। एनआइटी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा के मौजूदा सत्र में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाकर सरकार से इस हत्याकांड पर जवाब मांगा है। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने नीरज शर्मा का यह प्रस्ताव चर्चा के लिए मंजूर कर लिया है।

बता दें कि 26 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में अग्रवाल कॉलेज के सामने निकिता तोमर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह कॉलेज से अपनी सहेली के साथ परीक्षा देकर बाहर निकली थी। निकिता की हत्या करने से पहले सोहना निवासी तौशीफ और उसके साथी रेहान ने उसे अपनी कार में अगवा करने का प्रयास किया था। जब वह अपहरण में कामयाब नहीं हो सके तो आरोपी तौशीफ खान ने निकिता की गोली मारकर हत्या कर दी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here