मानव रचना यूनिवर्सिटी ने दूसरे दीक्षांत समारोह में दिग्गजों को किया सम्मानित

0

Faridabad/Atulya Loktantara : मानव रचना यूनिवर्सिटी ने अपने दूसरे दीक्षांत समारोह के दौरान अपने क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने वाले दो लोगों को सम्मानित किया है। यूनिवर्सिटी ने दूसरे दीक्षांत समारोह के दौरान न केवल शिक्षा, बल्कि जीवन जीने के लिए एक बेहतर दुनिया का निर्माण करने वाले लोगों दाइसाकू इकेदा और राकेश ओमप्रकाश मेहरा को होनोरिस कॉज़ा पीएचडी से सम्मानित किया।विश्व विख्यात दाइसाकू इकेदा को (अनुपस्थिति में) फिलॉस्फी में होनोरिस कॉज़ा पीएचडी से सम्मानित किया गया।

उनकी अनुपस्थिति में Bharat SOKA Gakkai (BSG) के महानिदेशक इंद्रनाथ चौधरी ने यह सम्मान प्राप्त किया और उनका स्वीकृति भाषण भी पढ़ा। दाइसाकू इकेदा बौद्ध दार्शनिक, शिक्षक, लेखक और कवि हैं। वह दुनिया के सबसे बड़े SOKA Gakkai International के संस्थापक अध्यक्ष हैं।वह सोका स्कूल प्रणाली और शांति, संस्कृति और शिक्षा को बढ़ावा देने वाले कई अंतरराष्ट्रीय संस्थानों के संस्थापक भी हैं। उनके अनुरोध पर सितंबर 2019 में फिर से एक सम्मान प्रदान समारोह किया जाएगा जिसमें एसजीआई के उपाध्यक्ष माइनरु हरदा मौजूद रहेंगे।

सामाजिक मुद्दों को जन-जन तक पहुंचाने में उनके अपार योगदान के मद्देनजर मानव रचना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह प्रतिबिंब के दौरान फिल्म डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा को दूसरे Ph.D से सम्मानित किया गया। राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक बहुमुखी फिल्म निर्माता, एक निर्देशक, लेखक हैं।उन्हें भारत के प्रतिभाशाली लेखक के रूप में देखा जाता है। उन्होंने शानदार भारतीय कहानियों को पर्दे पर उतारा है। विभिन्न सामाजिक और सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों का चित्रण करने में कुशल, उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर महत्वपूर्ण प्रशंसा प्राप्त की है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here