जजपा और आप का हो सकता है गठबंधन, नवरात्र में होगी घोषणा

0

Chandigarh/Atulya Loktantra : जननायक जनता पार्टी नवरात्र तक आम आदमी पार्टी से गठबंधन की घोषणा कर सकती है। इसके संकेत दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को चंडीगढ़ में दे दिए। उन्होंने साफ कर दिया कि उनकी पार्टी गठबंधन करने जा रही है, हालांकि नाम नहीं लिया।

गठबंधन पर तीन सदस्यों की कमेटी का किया गया था गठन
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस संबंध में तीन सदस्यीय कमेटी प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह, केसी बांगर और सतबीर कादियान के नेतृत्व में गठित की गई थी, जिसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। इस रिपोर्ट को अजय चौटाला के पास भेजा गया है। नवरात्र में बड़ी नींव रखी जाएगी। आप के साथ गठबंधन करने के सवाल पर दुष्यंत चौटाला बात घूमा गए और कहा कि थोड़ा इंतजार करिए।

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि उनके दादा देवीलाल ने 1971 में जब कांग्रेस छोड़ी तो उनके विरुद्ध लड़ाई लड़ने की ठान ली थी, ऐसे में उनके साथ गठबंधन का कोई सवाल नहीं खड़ा होता। वे जिन के साथ भी गठबंधन करेंगे, भाजपा की बांटने वाली राजनीति के विरुद्ध चुनाव लड़ेंगे।

सीटों के शेयर पर बात करते हुए दुष्यंत ने कहा कि थोड़ा इंतजार करिए, जल्द स्थिति स्पष्ट कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस दिन गठबंधन की घोषणा होगी उसी दिन शीटों की सूची भी सौंपने की कोशिश होगी। जजपा में 10 सीटों के लिए 122 लोगों ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। वहीं दूसरी तरफ इनेलो को बड़ा झटका लगा है। हिसार के पूर्व जिला अध्यक्ष व पूर्व विधायक फूल सिंह डाबड़ा जजपा में शामिल हो गए।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here