केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शहर के विकासात्मक गतिविधियों को निर्धारित समय पर पूरा करने के दिए निर्देश

0

Faridabad/AtulyaLoktantra : केन्द्रीय न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी सरकार की हिदायतों के अनुरूप विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाए । जिला में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करें।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर तथा हरियाणा के परिवहन तथा खनन विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा तथा विधायक गण सभी विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में जिला में विकासात्मक गतिविधियों और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व परियोजनाओं की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जिला में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को संबंधित विभागों के अधिकारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुरूप पूरा करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने शहरी विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि फरीदाबाद जिला में ग्रामीण क्षेत्र की अपेक्षा शहरी क्षेत्रों में जनसंख्या अधिक है, इसलिए शहरी क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें।इनमें मुख्य रूप से बिजली,पेयजल आपूर्ति, सीवरेज लाइनों और गली निर्माण के विकास कार्यों प्राथमिकता के आधार पर पूरा करें। उन्होंने एमसीएफ के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वे हाउस टैक्स ,बिजली, पेयजल व सीवरेज आदि बिलों की रिकवरी के कार्यों को गम्भीरता से पूरा करें।

हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा स्वीकृत विकास कार्यों के क्रियान्वयन को सभी विभागों के अधिकारी गम्भीरता से रूचि लेकर पूरा करें। नगर निगम के कार्यकारी भी शहर की मूलभूत जरूरतों सम्बंधित विकास कार्यों को भी निर्धारित समय पर पूरा करें। समीक्षा बैठक को विधायक सीमा त्रिखा, विधायक श्री नरेन्द्र गुप्ता, विधायक राजेश नागर ने भी सम्बोधित कर विकासात्मक कार्यों को अमलीजामा पहनाने के लिए अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों बारे अवगत करवाया।

उपायुक्त अतुल कुमार ने समीक्षा बैठक में पहुचने पर प्रशासन की तरफ से स्वागत किया। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से आश्वस्त किया वे सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने की कोशिश करेंगे। बैठक में उपायुक्त अतुल कुमार, नगर निगम आयुक्त सोनल गोयल, एसडीएम अमित कुमार, एसडीएम त्रिलोक चंद, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया, सीटीएम बैलीना सहित नगर निगम व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here