टीम विजय प्रताप ने खोरी के बेघर और उजड़े लोगों को राशन वितरित किया

0

Faridabad/Atulya Loktantra: टीम विजय प्रताप सिंह ने खोरी में बेघर और उजड़े हुए लगभग 250 परिवारों को देर रात राशन वितरित किया। नगर निगम ने अपने एक अभियान के तहत भारी पुलिस बल के साए में खोरी में जमकर तोड़फोड़ मचाई। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के मद्देनजर नगर निगम ने यहां सैकड़ों मकान तोड़ दिया दिए। इस कारण उनको बे घर- बार खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर होना पड़ा।

मकान तोड़ने की इतनी बड़ी कार्यवाही के बाद इलाके का कोई भी नेता उनका दुख-दर्द दर्द बांटने के लिए नहीं पहुंचा, जो चुनाव के वक्त अक्सर यहां वोट मांगने के लिए आते हुए दिखाई पड़ते थे। हताश आंखों से अपने उजड़े हुए मकानों को देख रहे परिवार और उनके सदस्य सदस्यों के माथे पर चिंता की लकीरें घिर आई थीं कि अब आगे उनका जीवन कैसे चलेगा।

जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं बडखल क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह को यह पता चला कि रात को परेशान लोगों ने भोजन नहीं किया। बच्चे भूख से बिलख रहे हैं, तो उन्होंने तुरंत अपनी टीम मौके पर भेजी। टीम ने लगभग 250 परिवारों में राशन वितरित किया। विजय प्रताप सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि खोरी गांव की तोड़फोड़ बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2022 तक सबको मकान देंगे। मकान देना तो दूर, लोगों को उजाड़ा जा रहा है।

बड़खल के पूर्व कांग्रेसी प्रत्याशी सिंह ने कहा कि खोरी में हजारों की आबादी है। अगर सुप्रीम कोर्ट का कोई आदेश है, तो सरकार को उनके लिए पहले कोई बंदोबस्त करना चाहिए था। जिस तरह किसान-मजदूर कॉलोनी के लोगों को आशियाना में बसाया गया था। उन्होंने कहा कि काम चलाऊ इंतजाम नहीं, बढ़िया इंतजाम होना चाहिए। लोगों को उजाड़ने से पहले उन्हें अच्छे ढंग से बसाया जाना चाहिए। पूर्व मंत्री महेंद्र प्रताप सिंह के पुत्र विजय प्रताप सिंह ने कहा कि यह सरकार की विफलता है कि पहले उनके अधिकारियों के संरक्षण में निर्माण होते हैं। अधिकारियों को सब पता होता है। जब गरीब आदमी वहां पैसा लगा देता है। फिर उन्हें तोड़ दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि आप इतिहास उठाकर देख लीजिए। कांग्रेस ने हमेशा लोगों को बसाने का काम किया है। कांग्रेस सरकार में गरीबों को प्लॉट तक दिए गए हैं। उनके लिए बीपीएल कार्ड बनाए गए। अब नए बीपीएल कार्ड भी नहीं बनाए जा रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों के पुनर्वास पर जोर दिया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वर्तमान हरियाणा सरकार पूरी तरह रास्ते से भटक गई है। सरकार में कहीं कोई नियंत्रण और निर्देश नजर नहीं आता है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here