महिला कॉलेज में छात्राओं का शारीरिक शोषण, PMO से शिकायत

0

Faridabad/Atulya Loktantra : राजकीय महिला कॉलेज की एक छात्रा ने कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर सहित तीन लोगों पर शारीरिक शोषण के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। छात्रा ने इसकी शिकायत कॉलेज प्रबंधन सहित प्रधानमंत्री कार्यालय, पुलिस आयुक्त और जिला उपायुक्त को ई-मेल से की है।

छात्रा ने बताया कि उसने यह शिकायत 8 मई को ई मेल की। शिकायत मिलने पर कॉलेज प्रबंधन ने मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है। हालांकि छात्रा का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन मामले को दबाने में लगा हुआ है और मामला उजागर होने के बाद उसे आरोपियों की ओर से धमकियां मिल रहीं हैं।

राजकीय महिला कॉलेज की छात्रा ने प्राचार्य को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर सहित दो अन्य अधिकारी व कर्मचारी पिछले काफी समय से उस पर शारीरिक शोषण के लिए दबाव बना रहे थे। उसने यह भी कहा कि ये लोग नंबर बढ़ाने के नाम पर कई छात्राएं का शारीरिक शोषण कर चुके हैं। जो युवती इनके झांसे में नहीं आती, उनका पेपर खराब करने की धमकी देते हैं।

छात्रा के पास आरोपियों से बातचीत की ऑडियो और वीडियो भी है, जो उसने अपनी शिकायत के साथ अटैच की है। अमर उजाला से बातचीत में छात्रा ने बताया कि उसने करीब डेढ़ माह पहले कॉलेज प्रबंधन को शिकायत दी थी, मगर उस पर अब तक भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

कॉलेज प्रबंधन ने मामले की जांच के लिए बेशक कमेटी बनाई, मगर कमेटी में मुझसे ही स्पष्टीकरण मांगा जा रहा है कि मेरे पास ये सारे तथ्य कहां से आए। अब तक कमेटी ने अपनी कोई रिपोर्ट नहीं दी। अब छात्रा ने एक सहेली के माध्यम से इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय सहित जिले के कई प्रशासनिक अधिकारियों से की है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here