पंडित N.R. कॉलेज में साइबर क्राइम पर अवेयरनेस वर्कशॉप का आयोजन

0

Faridabad/Atulya Loktantra : पंडित एन. आर कॉलेज के प्रागण में साइबर क्राइम की अवेयरनेस पर एक वर्कशॉप का आयोजन हरियाणा पुलिस तथा सी.बी.आई के तत्वाधान में हुआ। मैडम कामक्षी शर्मा ने साइबर क्राइम से संम्बधित जैसे फेसबुक, youtube, ओएल-एक्स, ऑनलाईन बैंकिग तथा अन्य सभी डिलिटल लेन- देन आदि के बारे इस वर्कशॉप में छात्रों को साइबर क्राइम से होने वाले क्राइम के बारे में अवगत कराया तथा किस प्रकार ऐसी घटनाओं से बचाव कर सकते हैं, और सुझाव दिया अगर किसी के साथ ऐसी कोई घटना हो जाती है किस तरह से साइबर क्राइम की वैबसाइट पर अपनी शिकायत रजिस्ट्रर कर सकते हैं।

मैडम कमाक्षी शर्मा ने विस्तृत रूप से सैमिनार सभी बातो कि बारे अवगत कराया तथा छात्रो से उनकी प्रषन पुछ कर होने वाली परेषानी के बारे सुझाव दिया। कॉलेज के छात्र व उपस्थित अध्यापकगण के लिए यह सेमिनार बहुत ही ज्ञानवर्धक था तथा छात्रो ने कालेज में ऐसी सेमिनार आगे भी होते रहे के लिए इच्छा प्रकट की व संस्था का धन्यवाद किया।

इस संस्थान में विद्यार्थीयों ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर भाग लिया। संस्था के चैयरमेन डा0 एल.सी. भारद्वाज ने पुलिस विभाग के इस कदम की सराहन की व संस्था के निदेषक प्रो. आर. पी. आर्य व ट्रैनिंग एंड आफिसर सुनीता खुराना न हरियाणा पुलिस विभाग से आये सभी अधिकारियों का स्वागत किया तथा धन्यवाद कर कार्यक्रम की सराहान की विभाग नेे ज्ञानवर्धक प्रोगाम रख कर जो हमारे छात्रों को इस साइबर क्राइम से बचने की सलाह दी उसके उनका तहदिल से धन्यवाद किया । किस से प्रकार से देष व समाज को बुरी कुरितयों बचाया जा सकता हैं ।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here