मानव रचना स्कूल में ‘मॉम एंड बेबी सेशन’ का आयोजन

0

Faridabad/Atulya Loktantra : सेक्टर-21सी स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल में ‘मॉम एंड बेबी सेशन’ का आयोजन किया गया। इस दौरान डॉ. महिमा बक्शी ने वहां मौजूद सभी मदर्स को सलाह दी कि बच्चों को गैजेट्स के दूर रखें। उन्होंने कहा, अकसर मदर्स खाना खाते वक्त बच्चों को मोबाइल फोन्स या टैब दे देते हैं, जो कि गलत है। बच्चों को रेडिएशंस से दूर रखना चाहिए, यह उनके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसके अलावा उन्होंने बताया, महिलाओं को बच्चों के खान-पान का विशेष ध्यान देना चाहिए। अगर बच्चा कुछ खाने से मना कर रहा है तो उसके पीछे की वजह जांचनी चाहिए, जैसे कहीं उसे उसे खाने से किसी तरह की एलर्जी तो नहीं है।

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी महिलाओं को बताया कि ड्राइ फ्रूट्स या किसी भी तरह के नट्स बच्चों को पीस कर के दें। डॉ. महिमा बक्शी ने कहा, परिवार वाले बच्चों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं। जिस तरह खेलने का समय निर्धारित किया जाता है उसी तरह टीवी देखने का भी समय निर्धारित करें।

इस दौरान उन्होंने क्वेश्चन-आंसर सेशन में महिलाओं के अलग-अलग सवालों का जवाब भी दिया। आपको बता दें, महिमा बक्शी वुमेन एंड चाइल्ड वेलनेस एक्सपर्ट, ऑथर, मॉडल, एक्टर और मानव रचना की पूर्व छात्रा हैं। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल सीमा मल्होत्रा, हेड मिस्ट्रेस नंदनी समेत स्कूल का स्टाफ मौजूद रहा।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here