मिट्टी के दीये देकर चाइनीज सामान का किया बहिष्कार

0

Faridabad/Atulyaloktantra : दीपावली के पावन अवसर पर राष्ट्रीय प्रजापति महासंघ द्वारा चाइनीस सामान का बहिष्कार करने का संदेश सभी को दिया गया। इस अवसर पर मंगल सेन प्रजापति राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने शहर में सामाजिक एवं राजनीतिक लोगों को मिट्टी से बने दिए भेंट कर चाइनीस सामान का बहिष्कार करने को कहा। उन्होंने व उनकी टीम ने शहर के प्रतिष्ठित लोगों कमिश्नर, विधायक, पार्षद व सैनिकों को मिट्टी से बने दिये देकर स्वच्छ व साफ-सुथरी दीपावली मनाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि मार्किट में चाइनीज सामान के आ जाने से कुम्हारों का बिजनेस ठप्प हो गया है, आज इन्हे रोजगार के लाले पड़ रहे है। कुम्हार अपनी मेहनत से मिट्टी के दीये बनाता है लेकिन चाइनीज आईटमों ने आम मार्किट से मिट्टी के दीयो का ट्रैंड ही खत्म कर दिया है जो गलत है।

उन्होंने कहा कि चाइनीज सामानों पर रोक लगाकर भारतीय सभ्यता और संस्कृति को आगे लाना होगा। उन्होंने कहा दीपावली के पावन त्योहार पर मिट्टी के दीपक ही जलाएं देश को प्रदूषित होने से बचाएं आतिशबाजी से बचे व प्रदूषित रहित भारत बनाएं।

उन्होंने कहा कि देश का पैसा देश में रखना, नहीं बहाना नाली में, मिट्टी वाले दीप जलाना, अबकी बार दिवाली में। राष्ट्रहित का गला घोटकर, छेद न करना थाली में, मिट्टी वाले दिए जलाना, अबकी बार दिवाली में।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here