कन्या भ्रूण हत्या को लेकर छात्राओं ने निकाली विशाल रैली

0

Faridabad/Atulya Loktantara : शहर की 1000 लाडलीयों ने लाडली लाडों रैली के जरिये दिया बेटी बचाओ का संदेश। बेटी बचाओ अभियान के सहयोग से लायंस क्लब द्वारा तेल मिल ओल्ड फरीदाबाद से अनाज गोदाम तक स्कूलों की हजांरों बच्चियों के साथ एक विशाल रैली निकाली जिसमें बेटियां हाथों में बेटी बचाओ के श्लोगनों के बैनर लेकर शहर को कन्या भू्रण हत्या न करने का संदेश दे रही थी। रैली के अंत में अनाज गोदाम में एक विशाल सभा का आयोजन भी किया गया।

रैली का मुख्य आकर्षण बेटी बचाओ अभियान की झांकी जिसने साई धाम स्कूल की बेटियां कल्पना चावला, रानी की झांसी, मदर टेरैसा, इन्दिरा गांधी, किरन बेदी के रूप में सजकर यह संदेश दे रही थी कि बेटियां भी अपने कार्यों से वंश के साथ साथ समाज और देश का नाम भी रोशन करती हैं। बेटी बचाओ अभियान की राष्ट्रीय अध्यक्ष सीमा शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियां हमारे देश की संस्कृति हैं और आज बेटियों ने विश्व में हिन्दुस्तान की शान को आगे बड़ा रही हैं। खेलों में तो बेटियों ने हमारे ध्वज को ऊचां कर रखा है।

सरपरस्त आई सी सिघंला ने कहा कि बेटी बचाओ अभियान इस तरह के आयोजन में हमेशा सहयोग को तत्पर रहता है। आज की सभा में गर्वनर तेजपाल सिहं, जे पी गुप्ता, आई सी सिघंल,आर के बंसल, आइ, आर के गुप्ता , आर के चिलाना, एम एल अरोड़ा , अनिल अरोड़ा, नरगिस गुप्ता ,हरीश चन्द्र आज़ाद,सीमा शर्मा, संदीप कुमार, प्रदीप सिंघल, अनुपमा देवन, बी एस सोडी़, वासदेव अरोड़ा और नरगिस ने अपने विचार रखे ।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here