होटल मिलन वाटिका में “कश्मीर ए न्यू सनराइज ” कार्यक्रम आयोजित

0

Faridabad/Atulya loktantra : स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर शहर के प्रमुख होटल मिलन वाटिका सेक्टर 11 में “कश्मीर ए न्यू सनराइज ” शाम का शानदार आयोजन हुआ। यह कार्यक्रम कश्मीर सेवक समाज के तत्वावधान में एवं मिलन वाटिका होटल के निदेशक पंडित कर्मचंद शर्मा के सौजन्य से आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि फरीदाबाद के सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर थे। विशिष्ट अतिथि की भूमिका में बल्लभगढ़ के लोकप्रिय विधायक पंडित मूलचंद शर्मा व वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़ रहे। कार्यक्रम में काफी संख्या मे कश्मीरी समाज की उपस्थिति रही। सभी आए हुए लोगों ने केंद्र द्वारा 370 एवं 35 A हटाने का स्वागत कर खुशी जाहिर की। मिलन वाटिका का मुख्य हाल आए हुए मेहमानों से खचाखच भरा हुआ था। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं । जिनमे गौतम रैना द्वारा प्रस्तुत गीत ..हमसे मत पूछिए हम किधर जाएंगे ..ने दर्शकों के बीच खूब समां बांधा। अन्य कलाकार सुषमा द्वारा प्रस्तुत देश भक्ति गीत ए मेरे वतन के लोगो ,को भी आए हुए लोगों ने खूब सराहा। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने अपने सम्बोधन में कश्मीरी समाज को आश्वासन दिया कि सरकार कश्मीर को पूर्ण रूप से संवारेगी।

उन्होंने 370 व 35 A के हटने से वहां आश्चर्यजनक सुधार की आशा जाहिर की। उन्होंने अपने गुज्जर समुदाय पर चुटकी लेते हुए कहा कि गुज्जर सबसे खतरनाक जाति है, जिससे सभी डरते हैं ,इसमे उन्होंने कश्मीर के गुज्जरों का एक किस्सा सुनाया ज़िस पर लोग खूब हंसे।

विधायक पंडित मूलचंद शर्मा ने देश मे कश्मीरी समाज के योगदान को सराहा, उन्हें हर तरह के सहयोग के लिए आश्वस्त किया। भाजपा नेता व हरियाणा सरकार के चेयरमैन अजय गौड़ ने भी पुराने वाकये को याद कर कश्मीरी लोगों के दर्द को जाहिर किया । बचपन के कश्मीरी पड़ोसी का क़िस्सा भी सुनाया। कार्यक्रम में आए हुए कई कश्मीरी बुद्धिजीवी लोगो ने भी कश्मीर पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में कश्मीर के समाज के लोगों के अलावा कई स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कश्मीर सेवक समाज के अध्यक्ष व प्रमुख पदाधिकारियों ने आए हुए अतिथियों का फूलमालाओं ,शाल एवं स्मृति चिन्ह से सम्मान किया ,एवं आए हुए सभी लोगो का धन्यवाद किया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here