गोल्डन वर्क और चन्दन की राखी मार्केट (Rakhi Market) की बनी जान

0
चन्दन की राखिया मार्किट
चन्दन की राखिया मार्किट

Faridabad/Atulya Loktantra : चन्दन की राखी मार्केट Rakhi Market: भाई बहन के अटूट प्रेम के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजारों में इन दिनों अलग अलग प्रकार की राखियों से दुकानें सज गई है, फरीदाबाद के बाजारों में चंदन, रूद्राक्ष और गोल्डन वर्क वाली राखियां ग्राहकों को आकर्षित कर रही हैं, तो वहीं बच्चों के लिये छोटा भीम और मोठू पतलू वाली राखियों ने खरीददारों का मन जीत लिया है। सबसे अहम बात तो यह है कि इस त्योंहार पर भी अन्य त्यौंहारों की तरह कोई भी व्यक्ति चाईनीज राखी नहीं खरीद रहा है, इसलिये बाजारों में चायनीज राखियों की जगह मेड इन इंडिया ने ले ली है।

गोल्डन वर्क और चन्दन की राखी मार्केट की बनी जान

मार्केट में राखी खरीदने पहुंची वैशाली ने बताया कि बचपन से ही रक्षाबंधन मनाती आ रही है, हर बर्ष स्पेशल राखी अपने भाई की कलाई पर बांधने के लिये खरीदती है, इसलिये इस बार भी बाजार आई तो बहुत कुछ नया देखने को मिला है,

  • चंदन Pure Chandan Rakhi
  • मोर और घुंघरू की राखी Ghungroo Rakhi
  • गोल्डन वर्क Golden Work
चन्दन की राखी मार्केट Rakhi Market
चन्दन की राखी मार्केट Rakhi Market

चन्दन की राखी मार्केट Rakhi Market की राखी सहित कई राखियां उन्हें पसंद आई है जो कि उन्होंने खरीदी हैं। राखी विके्रता महेन्द्र जैनऔर पंकज जैन, ने बताया कि इस बार कई प्रकार की राखियां पिछले साल की अपेक्षा नई बाजार में आई हैं जो कि ग्राहकों को काफी पंसद आ रही हैं, उनके पास 10 रूपये से लेकर 150 रूपये तक की राखियां आई हुई हैं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here