फरीदाबाद पुलिस लोगों को कोरोना के प्रति कर रही है जागरूक

0

Faridabad/Atulya Loktantra News: फरीदाबाद पुलिस द्वारा आज आमजन को कोविड-19 से बचने के लिए जागरूक किया गया और मास्क भी बांटे गए।

फरीदाबाद के सभी थाना व चौकी प्रभारियों ने स्वयं थाना क्षेत्र में जाकर लोगों को मास्क बांटे। उन्होंने लोगों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने का आह्वान किया और सार्वजनिक स्थानों पर उचित दूरी बनाए रखने का सुझाव भी दिया।

AdERP School Management Software

त्योहारों के चलते बाजारों में बढ़ रही भीड़ कोविड-19 के फैलने का प्रमुख कारण बन रही है। लोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अवमानना करते हुए बिना मास्क के बाजारों में निकल रहे हैं जिससे महामारी का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है जोकि फरीदाबाद प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती बना हुआ है।

दुकानों पर भीड़ इकट्ठी ना हो इसके लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को अपनी दुकान के बाहर उचित दूरी पर निशान बनाकर सामान बेचने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्हें दुकान पर सैनिटाइजर रखने और समय-समय पर सैनिटाइजर से हाथ धोने के बारे में बताया गया।

थाना के बीट अधिकारियों द्वारा कोविड-19 के बचने के उपाय के अलावा जुआ, सट्टा व किसी ली प्रकार के नशे, शराब के सेवन से दुर रहने और साइबर फ्रॉड से बचने के उपाय के बारे में नुक्कड़ सभाएं करके जागरूक किया जा रहा है।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here