फरीदाबाद नगर निगम नहीं हो पाया कैशलेस

0

Faridabad/Atulya Loktantra : देश को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन और कैशलेस सुविधा का पाठ पढ़ाने वाली मोदी सरकार आज अपने ही क्षेत्रों में कैशलेस सुविधा को पूरी तरह से लागू नहीं कर पाई है। नोटबंदी के समय प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को कैशलेस सुविधा अपनाने की अपील की थी, लेकिन आज भी सरकारी विभाग कैशलेस नहीं बन पाए है।

हरियाणा में भाजपा सरकार है और फरीदाबाद नगर निगम आज भी ऑनलाईन ट्रांजैक्शन से कोसो दूर है। आपको बता दें कि आज भी निगम में कैशलेस पेमेंट की सुविधा नहीं है। यहां आज भी प्रॉपर्टी टैक्स और अन्य सुविधाओं की फीस कैश में मांगी जाती है, जब लोग क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट के बारे में पूछते हैं तो स्टाफ के लोग बोलते हैं कि हमारे पास कैशलेस पेमेंट की सुविधा नहीं है।

बता दें कि कैशलेस पेमेंट से कई लाभ हैं, जनता को कैश कैरी नहीं करना पड़ता, नगर निगम को भी कैश का बोझ नहीं सहना पड़ेगा, पैसा सीधा बैंक में जमा होगा, कर्मचारियों का काम घटेगा, समय कम लगेगा, चिल्लर की झंझट नहीं पैदा होगी। फिलहाल कई सरकारी विभाग अपनी कैशलेस नहीं हो पाए हैं। देखते हैं कि जनता को कैशलेस होने की अपील करने वाली भाजपा सरकार सरकारी दफ्तरों को कब कैशलेस करेगी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here