डिप्टी मेयर ने सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई के दिए निर्देश

0

Faridabad/Atulya Loktantra : नगर निगम फरीदाबाद के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने आज निगम अधिकारियों को सभी रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई के लिए निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ निगम पार्षद महेंद्र सरपंच, दीपक चौधरी, दीपक यादव व सुरेंद्र अग्रवाल भी मौजूद थे।

डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने कहा कि बारिश सिर पर आने के बावजूद निगम ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग की सफाई नहीं की है। जिसके कारण बेशकीमती जल यूं हीं नालियों में बह जाएगा और सडक़ों पर जलजमाव होगा, जिससे जनता भी परेशान होगी। गर्ग ने अधिकारियों से कहा कि इस प्रकार अनदेखी नहीं चलेगी। वह इस चीज को बर्दाश्त नहीं कर सकते कि आप जानबूझकर जनता का जीवन नरक करेंगे। उन्होंने अपने पार्षद साथियों से भी कहा कि वह अपने अपने क्षेत्र के सभी रेन वॉटर हार्वेस्टिंग की सफाई करवाएं और कोई कहीं पर ऐसा करने में ढिलाई बरते तो उन्हें बताएं। जिससे कि वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवा सकें।

गर्ग ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जल को शक्ति बताते हुए इसके संचय की बात कही है। जिसे हम सबको एक आंदोलन बनाना है। उन्होंने साथी पार्षदों के साथ नगर निगम के रेन वाटर हार्वेस्टिंग का भी मुआयना किया और उनकी सफाई न होने पर असंतुष्टता जाहिर की। उन्होंने कहा कि निगम अधिकारी मुख्यालय पर ही सफाई नहीं करवा पा रहे हैं। जिससे उनके काम करने के तरीके पता चलते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में जल्द ही कोई बड़ा कदम उठाएंगे।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here