मानव रचना के छठे दीक्षांत समारोह में छात्रों को दी डिग्री

0

Faridabad/Atulya Loktantra : मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज ने 2017 और 2018 के उत्तीर्ण अकेडमिक सत्रों के लिए अपना छठा दीक्षांत समारोह आयोजित किया। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर अनिल डी सहस्रबुद्धि ने समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अध्यक्षता की। इस अवसर के लिए अतिथि पीजे एमिल्सन, कार्यकारी अध्यक्ष, कुनस्कैप्सस्कोलन एजुकेशन भी आमंत्रित थे।

मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के अध्यक्ष डॉ प्रशांत भल्ला, डॉ अमित भल्ला, डॉ संजय श्रीवास्तव, प्रबंध संचालक, डॉ एन.सी.वाधवा, डॉ एमके सोनी, प्रो-वीसी और अन्य वरिष्ठ गणमान्य अतिथिगण भी उपस्थित थे। डॉ एन.सी.वाधवा ने वार्षिक विवरण देते हुए मानव रचना की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से मानव रचना की उपलब्धियों का व्याख्यान करते हुए बताया की मानव रचना न सिर्फ शिक्षा अपितु विज्ञान, आविष्कार एवं खेल में भी अव्वल रहा है।

प्रोफ सहस्रबुद्धि ने मानव रचना के हरे भरे कैंपस को खूब सराहा तथा विशेष रूप से कैंपस में मौजूद विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का उल्लेख किया। उन्होंने कहा की मानव रचना ने वाकई में रचना की है न सिर्फ शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि अन्य सभी क्षेत्रों में। यहाँ के छात्रों के लिए एक मज़बूत नींव का निर्माण हो चुका है और उसमें एक इतिहास की रचना वो कर पाएं इसकी भी संपूर्ण व्यवस्था है। उन्होंने विशेष रूप से भल्ला परिवार की सराहना की तथा उनके विशेष योगदान को नमन किया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here