मुख्यमंत्री खट्टर का एलान, 24 घंटे जगमग रहेंगे 200 और गांव

0

Chandigarh/Atulya Loktantra: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि सरकार 200 और गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करेगी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पंचकूला में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद अपने संबोधन में खट्टर ने कहा कि राज्य में विद्युत अवसंरचना को मजबूत किया गया है जिसके चलते बिजली वितरण निगम लाभ में हैं।

खट्टर ने कहा कि ‘म्हारा गांव जगमग गांव’ योजना के अंतर्गत 10 जिलों में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने का काम पूरा हो चुका है। इस समय राज्य के 4,638 गांवों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने कहा कि आज से, 200 और गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। इस तरह ऐसे गांवों की संख्या 4,838 हो जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बच्चों के लिए तीन हजार प्लेवे स्कूल खोलने का निर्णय किया गया है। इनमें से एक हजार स्कूल इस साल खोले जाएंगे।

गौरतलब है कि इस बार हरियाणा में भी स्वतंत्रता दिवस का आयोजन बेहद सादगी और पाबंदी के साथ हुआ। इस बार न छात्रों की पीटी हुई और न ही कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम।

कोविड-19 के चलते इस बार सादगी से समारोह मनाया गया। जहां भी समारोह हुए उनमें सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने और सैनिटाइजेशन इत्यादि के नियमों का सख्ती से पालन किया गया।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here