हमारा देश जान से प्यारा, जरूरत पड़ी तो छोड़ देंगे सत्ता -मुख्यमंत्री खट्टर

0

चंडीगढ़ न्यूज़/अतुल्यलोकतंत्र: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बुधवार को कहा कि ‘‘यह देश हमारी भारत-माता है, यह हमें जी-जान से प्यारी है। इसकी एकता और अखंडता के लिए हम सबकुछ दांव पर लगा देंगे, यहां तक कि जरूरत पड़ी तो सत्ता भी छोड़ देंगे’’। मनोहर लाल आज गुरूग्राम में आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विरोधी दल भाजपा पर राष्ट्रवाद को मुद्दा बनाने का आरोप लगाते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए योजनाएं बनाई और लागू की। उन्होंने बताया कि उद्यमियों की सुविधा के लिए

ईज ऑफ डूइंग बिजनेस पोर्टल शुरू करके सभी सुविधाएं एक ही छत के नीचे उपलब्ध करवाई गई।

इससे उद्योगों को फायदा हुआ और हरियाणा प्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में देश में 14वें स्थान से पहले तीन स्थानों मे आ गया है।

सरकार भारत को इस रैंकिंग में टॉप 50 में लाना चाहती है। भारत की रैंकिंग में 23 स्थान का सुधार हुआ है। इस रैकिंग में 190 देश होते हैं। रैकिंग में दिल्ली और मुंबई 2 बड़े शहरों को शामिल किया गया था। इसके तहत देशों को इन पैमाने पर आंका जाता है। रिपोर्ट में किसी कारोबार को शुरू करना, कंस्ट्रक्शन परमिट, क्रेडिट मिलना, छोटे निवेशकों की सुरक्षा, टैक्स देना, विदेशों में ट्रेड, कॉन्ट्रैक्ट लागू करना और दिवालिया शोधन प्रक्रिया को आधार बनाया जाता है।

चंडीगढ़ न्यूज़

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here