Categories: दिल्ली

जब जोशीले भाषण से ट्रंप पर भारी पड़े PM मोदी

New Delhi/Atulya Loktantra : 2014 से लेकर अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश नीति कई बार चर्चा में रही है. विपक्ष पीएम मोदी की विदेश नीति पर सवाल खड़े करता रहा है, लेकिन प्रधानमंत्री बिना रुके अपने मिशन पर आगे बढ़ते रहे. पीएम मोदी ने विपक्ष नीति में राष्ट्राध्यक्षों के साथ पर्सनल टच पर जोर दिया. रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम में भी ऐसा ही दिखा, भाषणों से इतर डोनाल्ड ट्रंप-नरेंद्र मोदी के बीच की केमेस्ट्री पर हर किसी की नज़र रही.

स्टेज पर एंट्री से लेकर एग्जिट तक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे जोश में रहे और हर मोर्चे पर उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी की. फिर चाहे स्टेज पर ट्रंप का अपने ही अंदाज में परिचय करवाना हो या फिर कार्यक्रम के अंत में ट्रंप का हाथ पकड़ पूरे मैदान का चक्कर लगाना.

मोदी का जोश, ट्रंप भी कायल
ह्यूस्टन के मैदान में जब डोनाल्ड ट्रंप आए तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया और मंच से उनका परिचय करवाया. अब यूं तो डोनाल्ड ट्रंप को पूरी दुनिया ही जानती है लेकिन फिर भी मोदी ने अपने अंदाज में उनका परिचय करवाया. प्रधानमंत्री बार-बार हाथ से इशारे करते, डोनाल्ड ट्रंप की ओर हाथ करते और फिर भीड़ की ओर देखते हुए बात करते.

जनता के साथ संवाद के मामले में हर कोई नरेंद्र मोदी का कायल है, यहां तक कि विपक्षी नेता भी इसकी तारीफ करते हैं कि नरेंद्र मोदी एक शानदार वक्ता हैं. इसी का नज़ारा ह्यूस्टन में दिखा, जब स्टेडियम में बैठे 50 हजार से अधिक लोगों से पीएम ने सीधे संवाद किया. पीएम अपनी ही शैली में लोगों से जुड़ते गए और माहौल जोशीला होता गया.

..जब ट्रंप का हाथ पकड़ लगाया मैदान का चक्कर
करीब 50 मिनट का भाषण देने के बाद जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच से नीचे उतरे तो कुछ ऐसा हुआ कि हर कोई हैरान हो गया. मोदी मंच से नीचे उतरे, सीधे डोनाल्ड ट्रंप के पास पहुंचे और उनसे मिलकर दर्शकों की ओर बढ़ गए. पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप का हाथ पकड़ा और उनसे कहा कि चलिए, मैदान का चक्कर लगाते हैं.

शायद इसके लिए डोनाल्ड ट्रंप भी तैयार नहीं थे और न ही उनकी सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी. लेकिन मोदी आगे बढ़े और डोनाल्ड ट्रंप के साथ मैदान का चक्कर काटने लगे, दोनों नेताओं ने स्टेडियम में बैठी जनता का अभिवादन स्वीकार किया.

Deepak Sharma

इस न्यूज़ पोर्टल अतुल्यलोकतंत्र न्यूज़ .कॉम का आरम्भ 2015 में हुआ था। इसके मुख्य संपादक पत्रकार दीपक शर्मा हैं ,उन्होंने अपने समाचार पत्र अतुल्यलोकतंत्र को भी 2016 फ़रवरी में आरम्भ किया था। भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से इस नाम को मान्यता जनवरी 2016 में ही मिल गई थी । आज के वक्त की आवाज सोशल मीडिया के महत्व को समझते हुए ही ऑनलाईन न्यूज़ वेब चैनल/पोर्टल को उन्होंने आरंभ किया। दीपक कुमार शर्मा की शैक्षणिक योग्यता B. A,(राजनीति शास्त्र),MBA (मार्किटिंग), एवं वे मानव अधिकार (Human Rights) से भी स्नातकोत्तर हैं। दीपक शर्मा लेखन के क्षेत्र में कई वर्षों से सक्रिय हैं। लेखन के साथ साथ वे समाजसेवा व राजनीति में भी सक्रिय रहे। मौजूदा समय में वे सिर्फ पत्रकारिता व समाजसेवी के तौर पर कार्य कर रहे हैं। अतुल्यलोकतंत्र मीडिया का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय सरोकारों से परिपूर्ण पत्रकारिता है व उस दिशा में यह मीडिया हाउस कार्य कर रहा है। वैसे भविष्य को लेकर अतुल्यलोकतंत्र की कई योजनाएं हैं।

Share
Published by
Deepak Sharma

Recent Posts

बलजीत सिंह बेनाम ग़ज़ल Ghazalबलजीत सिंह बेनाम ग़ज़ल Ghazal

बलजीत सिंह बेनाम ग़ज़ल Ghazal

अतुल्य लोकतंत्र के लिए बलजीत सिंह बेनाम जी की कलम से .... बलजीत सिंह बेनाम… Read More

15 hours ago
सनम-अबीगैल पर ड्रग्स लेने का केस दर्ज, फिर पूछताछ करेगी NCBसनम-अबीगैल पर ड्रग्स लेने का केस दर्ज, फिर पूछताछ करेगी NCB

सनम-अबीगैल पर ड्रग्स लेने का केस दर्ज, फिर पूछताछ करेगी NCB

Mumbai/Atulya Loktantra: ड्रग्स केस में टीवी कपल सनम जौहर और अबीगैल की मुश्किलें बढ़ गई… Read More

19 hours ago
उर्मिला मातोंडकर ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, ट्वीट कर बोलीं- जागो भारत…उर्मिला मातोंडकर ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, ट्वीट कर बोलीं- जागो भारत…

उर्मिला मातोंडकर ने किसान आंदोलन का किया समर्थन, ट्वीट कर बोलीं- जागो भारत…

Mumbai/Atulya Loktantra: उर्मिला मातोंडकर एक बार फिर से अपनी ट्वीट की वजह से सुर्खियों में… Read More

19 hours ago
BMC के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर आज सुनवाई, अभिनेत्री ने 2 करोड़ रुपए का मांगा मुआवजाBMC के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर आज सुनवाई, अभिनेत्री ने 2 करोड़ रुपए का मांगा मुआवजा

BMC के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर आज सुनवाई, अभिनेत्री ने 2 करोड़ रुपए का मांगा मुआवजा

New Delhi/Atulya Loktantra: बीएमसी द्वारा कंगना रनौत के बंगले के एक हिस्से को गिराए जाने… Read More

19 hours ago
बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान, 12.30 बजे होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंसबिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान, 12.30 बजे होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान, 12.30 बजे होगी चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस

New Delhi/Atulya Loktantra: बिहार चुनाव के मद्देनजर आज चुनाव आयोग की नई दिल्ली में बैठक… Read More

19 hours ago