मोदी सरकार के मंत्री ने कहा- देश के सभी नागरिकों को मुफ्त मिलेगी कोविड-19 वैक्सीन

0

New Delhi/Atulya Loktantra: बिहार में घोषणापत्र जारी करते हुए भाजपा ने सत्ता में आने पर बिहार के निवासियों को मुफ्त में कोरोना वायरस टीका देने का वादा किया। इसे लेकर विपक्ष उसपर हमलावर है। इसके बाद पांच राज्यों ने भी मुफ्त कोविड-19 के टीके का एलान किया है। अब मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी ने रविवार को दावा किया कि देश के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी।

सारंगी ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। भाजपा द्वारा बिहार के लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने उसपर महामारी को राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। बिहार में बुधवार को पहले चरण के लिए मतदान होगा।

AdERP School Management Software

बालासोर में तीन नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद सारंगी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपये खर्च होंगे।

इससे पहले दिन में ओडिशा सरकार में मंत्री आरपी स्वैन ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सांरगी पर हमला बोलते हुए कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के संबंध में जवाब मांगा था। जिसके बाद सारंगी ने यह दावा किया है।

ओडिशा के मंत्री ने केंद्र से मांगी थी सफाई
ओडिशा के खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण मंत्री आरपी स्वैन के सवाल के जवाब में सारंगी ने यह दावा किया। स्वैन ने केंद्र में ओडिशा के दोनों मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी से पहले इस बात पर सफाई मांगी थी कि बिहार में फ्री वैक्सीन के वादे के बाद ओडिशा को लेकर भाजपा का क्या रुख है?

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here