लोस 2019 : चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया नारा ‘अब होगा न्याय’

0

नई दिल्ली/अतुल्यलोकतंत्र : कांग्रेस ने  आज अपने चुनाव अभियान का नारा ‘अब होगा न्याय’ जारी किया। यह पार्टी के सभी विज्ञापनों, पोस्टरों, रेडियो जिंगल्स, बिलबोर्ड्स और गीतों में शामिल रहेगा।

‘न्याय’ पार्टी के न्यूनतम आय योजना का संक्षिप्त रूप है, जिसके तहत देश के सबसे गरीब लोगों को हर साल 72 हजार रुपये देने का कांग्रेस ने वादा किया है। कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा ने कहा, “हम पिछले चार सालों में किए गए अन्याय के खिलाफ न्याय करने जा रहे हैं। जिन्होंने अच्छे दिन के वादे किए थे, उन्होंने सिर्फ अन्याय किया।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को केंद्र में रखते हुए अभियान के विजुअल में पिछले कुछ वर्षो के दौरान समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों से उनकी बातचीत को लिया गया है। शर्मा ने कहा, “कांग्रेस के प्रचार अभियान का दृष्टिकोण झूठे, खोखले नारों और फर्जी वादों के विपरीत सहजता, सत्यता और ईमानदारी है।”

विज्ञापन एजेंसी परसेप्ट अभियान के रचनात्मक पहलुओं पर काम करेगी, जिसमें जावेद अख्तर द्वारा लिखित और फिल्मकार निखिल आडवानी द्वारा निर्देशित एक वीडियो जिंगल भी शामिल होगा। पार्टी ने कहा कि अभियान गरीबों के लिए न्याय, युवाओं की बेरोजगारी, किसानों, महिलाओं, दलितों, जनजातियों और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से पीड़ित व्यापारियों पर केंद्रित होगा।

कांग्रेस विशेषज्ञों के अनुसार, यह नारा न्याय की अवधारणा को लेकर मिले सकारात्मक फीडबैक पर आधारित है। पार्टी ऐसे बड़े कंटेनर ट्रकों को देशभर में तैनात करेगी, जिन पर यह नारा लिखा होगा। ये ट्रक देशभर में भ्रमण करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल से शुरू होगा और 19 मई को समाप्त होगा। मतगणला 23 मई को होगी।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here