बालियान ने कहा- बुर्के की आड़ में हो रही फर्जी वोटिंग

0

New Delhi/Atulya Loktantra : लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019 phase 1 voting): आज 17वीं लोकसभा के लिए पहले चरण की वोटिंग जारी है. लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेकर खुद के लिए सरकार चुनने का दिन है. पहले चरण में 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. आज 91 सीटों के 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे.

इसमें 1279 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होना है. बिहार की 4 सीट, छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीट, ओडिशा की 4 सीट, असम की 5 सीट, जम्मू-कश्मीर की 2 जबकि महाराष्ट्र की 7 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के 2 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे.

AdERP School Management Software

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 9 ऐसे राज्य जहां पहले चरण में ही चुनाव खत्म हो जाएगा. यानी अरुणाचल, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षदीप में सभी सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी.

बुर्के में वोटिंग पर बढ़ा विवाद लोकसभा चुनाव में कैराना सीट से सांसद तबस्सुम हसन भी वोट डालने पहुंचीं. हसन ने संजीव बालियान के बयान पर कहा कि वह हमेशा से काफी बदतमीज रहे हैं. उन्हें मुस्लिम महिलाओं को बुर्का हटाकर वोट देने के लिए कहने का कोई अधिकार नहीं है.

कैराना से इस बार गठबंधन की उम्मीदवार हसन ने कहा कि यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है और किसी संदेह की स्थिति में सभी का वोटर आईडी कार्ड चेक किया जाता है. बीजेपी उम्मीदवार संजीव बालियान ने कहा था कि मुजफ्फरनगर के एक पोलिंग बूथ पर बुर्का पहने वोट डालने आईं महिलाओं की जांच नहीं की जा रही है और वहां फर्जी वोट डाले जा रहे हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here