भारत बंद का समर्थन करना पड़ गया भारी, तेजस्वी, तेज प्रताप और पप्पू यादव के खिलाफ केस दर्ज

0

Bihar/Atulya Loktantra: राज्यसभा से पारित कृषि विधेयक का विरोध करना राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप और तेजस्वी प्रताप को महंगा पड़ गया। बिहार की राजधानी पटना में विरोध करने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन दोनों के अलावा पप्पू यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

असल में, 25 सितंबर को भारत बंद का समर्थन करने के लिए सड़कों पर उतरे। बिहार के नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव राजद के कार्यकर्ताओं के साथ 10 सर्कुलर रोड से ट्रैक्टर चलाकर राजद कार्यालय पहुंचे। तेजस्वी और तेज प्रताप यादव 10 सर्कुलर से बेली रोड होते राजद कार्यालय पहुंचे जो प्रतिबंधित क्षेत्र है।

वहीं दूसरी ओर जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओ के साथ इनकम टैक्स से ट्रैक्टर चलाते हुए डाकबंगला चौराहा तक किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन किया। इनकम टैक्स से लेकर डाकबंगला चौराहा भी प्रदर्शकारियों के लिए प्रतिबंधित क्षेत्र है. इसी वजह से पटना के कोतवाली थाना में तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और पप्पू यादव समेत 100 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है।

पटना के कोतवाली थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 353 के तहत मामला दर्ज हुआ है. इसमें प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करना और कोरोना काल में बिना किसी अनुमति के 100 से ज्यादा लोगों के साथ सड़क पर उतरना शामिल है.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here