PUBG Mobile: पबजी गेमर्स को करना पड़ सकता है मार्च तक का इंतज़ार

0

New Delhi/Atulya Loktantra : पबजी मोबाइल भारत में लॉन्च होगा, लेकिन कब? ये फ़िलहाल किसी को नहीं पता. लेकिन एक रिपोर्ट में पबजी कॉर्पोरेशन के अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि मार्च 2021 से पहले ये लॉन्च नहीं हो सकता है. PUBG Mobile को लेकर पिछले कुछ दिनों से लगातार अफ़वाहों का बाज़ार गर्म है. जब से कंपनी ने ये ऐलान किया है कि PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा, तब से ही ऐसी ख़बरें लगातार आ रही हैं.

PUBG Mobile को लेकर ताज़ा अपडेट ये है कि गेमर्स का इंतज़ार थोड़ा और लंबा हो सकता है. PUBG Mobile India लॉन्च अगले साल मार्च तक के होल्ड किया जा सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन के ऑफिशियल ने कहा है कि PUBG Mobile India अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जा सकता है. इस रिपोर्ट में PUBG कॉर्पोरेशन के ऑफिशियल के हवाले से कहा गया है कि पबजी की तरफ़ से पूरी कोशिश की गई ताकि इसे भारत में वापस लाया जा सके. लेकिन हमें इस मामले में कोई प्रोग्रेस नहीं दिख रहा है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ अगले कुछ महीनों में पबजी मोबाइल को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. मार्च 2021 से पहले इसे नहीं वापस लाया जा सकता है. ग़ौरतलब है कि हाल ही में एक RTI के हवाले से ये पता चला की मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक एंड इन्फ़ॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (Meity) ने अब तक PUBG Mobile India लॉन्च के लिए कंपनी को इजाज़त नहीं दी है. RTI, जिसमें Metie का रेस्पॉन्स है, इसे एक पॉपुलर गेमिंग ग्रुप ने जारी किया था. इस RTI में कितनी सच्चाई है हम इसकी ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं.

बहरहाल दिवाली से पहले ही PUBG Corporation ने बक़ायदा प्रेस रिलीज़ के ज़रिए PUBG Mobile India की वापसी का ऐलान किया था और साथ ही कहा था कि कंपनी भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश भी करेगी। इसके बाद पबजी मोबाइल इंडिया का फ़ेसबुक पेज भी तैयार किया गया और वहाँ कुछ समय के लिए कुछ अप्डेट्स भी दिए गए. हालाँकि अब यहाँ से भी कुछ क्लियर नहीं है और न ही कंपनी ने ऑफिशियली इसके बारे में कोई स्टेटमेंट दिया है. कुल मिला कर अब तक जितनी जानकारियाँ सामने आ रही हैं उससे ऐसा ही लगता है कि गेमर्स का इंतज़ार लंबा हो सकता है.

 

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here