पीएम मोदी ने दुर्गा षष्ठी पर किया बंगाल चुनाव का शंखनाद, पूजा की दी बधाई

0

New Delhi/Atulya Loktantra News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअली तरीके से दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया. आज नवरात्र का छठा दिन है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन किया, साथ ही बंगाल के लोगों से सीधे संवाद भी किया. बांग्ला भाषा में पीएम ने लोगों को पूजा की बधाई दी और इसी के साथ आत्मनिर्भर भारत में बंगाल के अहम रोल और केंद्र द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में बताया.

अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं और भारतीय जनता पार्टी की नज़र बंगाल पर ही है. ऐसे में दुर्गा पूजा के बहाने पीएम मोदी ने चुनावी शंखनाद किया, इस कार्यक्रम के बाद आने वाले दिनों में गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल के दौरे पर रहेंगे.

AdERP School Management Software

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है, जिसके तहत बंगाल में विकास किया जा रहा है. आत्मनिर्भर भारत से ही शोनार बांग्ला के सपने को पूरा किया जाना है और सरकार इसके लिए काम कर रही है. पीएम मोदी ने इस दौरान केंद्र द्वारा बंगाल को पहुंचाए गए लाभ के बारे में बताया.

पीएम मोदी बोले कि बंगाल में पीएम आवास के तहत 30 लाख घर बनाए जा चुके है, उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, बंगाल में चार करोड़ बैंक खाते खोले गए. पीएम ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट में तेजी लाई गई है.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कई बार बांग्ला भाषा में संवाद किया, साथ ही अंत में कहा कि अगर उनसे कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करें. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा से नारी शक्ति के संदेश को आगे बढ़ाया जाता है, भाजपा भी इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. केंद्र सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस संबोधन के लिए बीजेपी ने विशेष तैयारी की थी और अलग-अलग इलाकों में वर्चुअल तरीके से लोगों को जोड़ा गया था. भारतीय जनता पार्टी ने पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के बाद से ही बंगाल में विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस ली थी. बीजेपी के कई बड़े नेता लगातार बंगाल में डेरा डाले हुए हैं और ममता बनर्जी की सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं. कई बार बीजेपी और टीएमसी बंगाल में आमने-सामने भी आती रही हैं.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here