मुरादाबाद : वैक्सीनेशन के बाद मौत पर CMO का बयान, हार्ट अटैक से गई वार्ड बॉय की जान

Uttar Pradseh/Atulya Loktantra : मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद वार्ड बॉय की मौत के मामले में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा है कि मौत की वजह हार्ट अटैक है. मुरादाबाद जिला अस्पताल में तैनात 48 साल के वार्ड बॉय महिपाल की कोरोना वैक्सीन लेने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी, इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.

बता दें कि 16 जनवरी को वार्ड बॉय महिपाल को कोरोना का टीका लगाया गया था. रविवार शाम को उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. महिपाल के परिजनों का कहना है कि तबीयत बिगड़ते देख उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिला अस्पताल के सीएमओ ने आजतक से रविवार को कहा था कि वैक्सीन का कोई रिएक्शन मालूम नहीं होता है, उनके मौत के कारणों की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि महिपाल पहले कोरोना से संक्रमित नहीं थे.

मृतक महिपाल के बेटे विशाल ने कहा कि 16 जनवरी को उनके पिता ने कहा था कि वो उसे लेकर जिला अस्पताल चलें, क्योंकि उनका कोरोना वैक्सीनेशन होने वाला है. विशाल ने कहा कि 16 जनवरी को वैक्सीनेशन के बाद वह अपने पिता को साथ लेकर आया, उनकी सांस फूल रही थी और वो खांस रहे थे. विशाल ने कहा कि वो कोरोना से पॉजिटिव नहीं थे, हां उन्हें निमोनिया था, अस्पताल से आने के बाद उनकी तकलीफ बढ़ गई थी.

मुरादाबाद के मुख्य चकित्साधिकारी एम सी गर्ग ने रविवार को कहा था कि उनके मौत की कारणों का पता पोस्टमार्टम के बाद ही चल पाएगा, आज मुख्य चकित्साधिकारी ने कहा कि महिपाल की मौत हार्ट अटैक से हुई है. इस मामले में अस्पताल प्रशासन और जांच कर रहा है.

 

Leave a Comment