दुकानदारों के विरोध के कारण तिरंगा यात्रा से वापस लौटे विधायक नरेंद्र गुप्ता

11
File Photo

Faridabad/Atulya Loktantra: तिरंगा यात्रा के दौरान फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता को उस समय यात्रा छोड़कर जाना पड़ा जब यात्रा के दौरान दुकानदारों ने ‘विधायक नरेंद्र गुप्ता मुर्दाबाद’ के नारे लगाने शुरू के दिए। मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक वहां से चले गए। मिली जानकारी के अनुसार मौके पर पुलिस ने दुकानदारों पर लाठीचार्ज करते हुए एक-दो दुकानदारों को हिरासत में ले लिया। जिससे बाकि दुकानदारों में आक्रोश है। दुकानदारों की गिरफ्तारी की बात सुनकर मार्किट में पहुंचे व्यापारी नेता लखन कुमार सिंगला ने दुकानदारों पर हुई लाठीचार्ज का विरोध किया।

आपको बता दें कि लालकिले पर हुई घटना की पूरा देश अवहेलना कर रह है। इसी संबंध में फरीदाबाद में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी। जैसे ही तिरंगा यात्रा ओल्ड फरीदाबाद मार्किट में पहुंची तो दुकानदारों ने भाजपा विधायक नरेंद्र गुप्ता के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए विधायक मौके से चले गए। दुकानदरों द्वारा नारेबाजी करने पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कुछ दुकानदारों को हिरासत में ले लिया।

मामले की भनक लगते है व्यापारी नेता लखन कुमार सिंगला मार्किट में पहुंचे और पुलिस द्वारा दुकानदरों पर किये लाठीचार्ज का का विरोध करते हुए कहा कि सबको लोकतंत्र में अपनी बात को रखने का हक है, इस प्रकार दुकानदारों की आवाज को कुचलना लोकतंत्र की हत्या है, जो गलत है। भाजपा सरकार में दुकानदारों को प्रताड़ित किए जाने का काम किया जा रहा है, न तो उन्हें सुविधाएं दी जा रही है बल्कि नए-नए टैक्स लादकर उन्हें बर्बाद करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी व्यापारी और दुकानदारों के साथ है और उनकी समस्याओं को सरकार व प्रशासन के समक्ष समय-समय पर उठाती रहेगी।

दुकानदारों के विरोध का क्या है कारण
दुकानदारों ने बताया कि पिछले दो सालों से विधायक नरेंद्र गुप्ता कभी बाजार में नहीं आए और आज तिरंगा यात्रा के माध्यम से वह झूठी वाहवाही लूटना चाहते है। उन्होंने कहा कि मार्किट में न तो पार्किंग की व्यवस्था है और न ही बाजार लगाने की व्यवस्था है, टैक्सों का बोझ दुकानदारों पर डाला जा रहा है, जिससे वह परेशान है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here