जाने आज भारत बंद के दौरान दिल्ली-एनसीआर के कौन से रास्ते रहेंगे बंद

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: भारत बंद के दौरान दिल्ली-हरियाणा की आधा दर्जन सीमाएं आवागमन के लिए आज पूरी तरह से बंद रहेंगी। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों को नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर और एनएच-24 से भी आने जाने से बचने की सलाह दी है। मंगलवार को ध्यान रखने की जरूरत है कि दिल्ली-हरियाणा की सिंघू, औचंदी, पियाओ मनियारी, मंगेश, टीकरी और झारौदा सीमाएं बंद रहेंगी। राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को भी दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है।

दिल्ली से हरियाणा आने जाने वालों को लामपुर, सफियाबाद और सबोली सीमाओं के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने का सुझाव दिया गया है। मुकरबा और जीटी करनाल रोड का ट्रैफिक पहले से ही डायवर्ट किया गया है। बडूसराय सीमा केवल कार और दो पहिया वाहनों और हल्के मोटर वाहनों के लिए खुली रहेगी। जबकि झटीकरा सीमा केवल दोपहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुली रहेगी। ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि हरियाणा की यात्रा करने वाले लोग धनसा, दौराला, कापसहेड़ा, राजोकरी एनएच-8, बिजवासन, बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा सीमाओं के रास्ते जा सकेंगे। हरियाणा की ओर जाने वाले दौराला, कापसहेड़ा, रजोकरी एनएच8, बिजवासन/बजघेड़ा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर आज खुले रहेंगे।

नोएडा-गाजियाबाद-दिल्ली आवागमन के लिए रखें ध्यान
मंगलवार को नोएडा की ओर जाने वालों को डीएनडी का रास्ता लेने की सलाह दी गई है। क्योंकि नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर ट्रैफिक के लिए बंद है। गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। ऐसे में लोगों को सलाह दी गई है कि दिल्ली आने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचें और डीएनडी का इस्तेमाल करें। जबकि एनएच-24 पर गाजीपुर बॉर्डर भी गाजियाबाद से दिल्ली के लिए यातायात के लिए बंद किया गया है। लोगों को दिल्ली आने के लिए एनएच-24 से बचने की सलाह दी गई है। गाजियाबाज से दिल्ली आने के लिए अप्सरा, भोपड़ा और डीएनडी का उपयोग करने की सलाह दी गई है। उधर कालिंदी कुंज के रास्ते सरिता विहार और बदरपुर की ओर आने जाने का रास्ता खुला रहेगा। 

बलपूर्वक रास्ता रोका और दुकानें बंद कराई तो होगी सख्त कार्रवाई 
दिल्ली पुलिस के अधिकारी के अनुसार मंगलवार को भारत बंद के दौरान सड़कों पर लोगों की सामान्य आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली पुलिस ने पर्याप्त इंतजाम किये हैं। दिल्ली पुलिस ने वाहनों और यात्रियों की सुगम आवाजाही के लिए एक यातायात सलाहकार तैनात किया है, जो दिनभर दिल्ली यातायात पुलिस के ट्विटर हैंडल से सड़कों पर आवाजाही की सूचना देता रहेगा। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जो भी इस सामान्य आंदोलन को बाधित करने की कोशिश करेगा, बलपूर्वक आवागमन बाधित करेगा या दुकानें बंद कराएगा, उससे कानूनन दृढ़तापूर्वक निपटा जाएगा।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here