हरियाणा: निकिता तोमर मर्डर केस की अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

0
File Photo

Faridabad/Atulya Loktantra News: हरियाणा में फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड की सुनवाई अब फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी. इस मामले की सुनवाई अब डे-टू-डे आधार पर की जाएगी. दरअसल, इस मामले में चार्जशीट दायर किए जाने के बाद फरीदाबाद पुलिस ने जिला अदालत को चिट्ठी लिख कर इसकी मांग की थी.

पुलिस ने कोर्ट से मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए चिट्ठी लिखकर केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने का आग्रह किया था. फरीदाबाद पुलिस ने कोर्ट से कहा कि ये महिला के खिलाफ एक बेहद संगीन अपराध है. ठीक कॉलेज के बाहर हत्याकांड को अंजाम दिया गया. पुलिस की दलील थी कि लोगों में विश्वास बहाल करने करने, अपराधियों में डर पैदा करने, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए फास्ट ट्रैक में ट्रायल जरूरी है. वहीं फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की मंजूरी अब मिल चुकी है.

चार्जशीट दाखिल
वहीं फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड में एसआईटी ने चार्जशीट दायर कर दी. इस केस की जांच के लिए एक एसआईटी बनाई गई थी, जिसने 11 दिन में चार्जशीट फाइल कर दी. एसआईटी ने 700 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है.

फरीदाबाद पुलिस ने इस मामले में 700 पन्नों की चार्जशीट दायर की थी. इसमें 60 गवाहों के बयान भी दर्ज किए गए हैं. एसआईटी ने चार्जशीट को 11 दिनों में तैयार किया. चार्जशीट में डिजिटल फॉरेंसिक और मेटेरियल एविडेंस को शामिल किया गया है ताकि जांच पुख्ता रहे.

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here