हरियाणा: गणतंत्र दिवस समारोहों के शेड्यूल में बदलाव, जानिए अब कौन-कहां फहराएगा तिरंगा

0

Chandigarh/Atulya Loktantra: किसान आंदोलन और ट्रैक्टर परेड को देखते हुए हरियाणा सरकार ने गणतंत्र दिवस समारोहों के शेड्यूल में बदलाव किया है। सरकार को आशंका है कि किसान संगठन समारोहों में खलल डाल सकते हैं, ऐसे में सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक कदम उठाए गए है। शेड्यूल के मुताबिक पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में मुख्यमंत्री के ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा। किसानों के विरोध के चलते सीएम के कार्यक्रम में शामिल होने पर संशय बना हुआ है, लेकिन शुक्रवार को भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष रतन सिंह मान ने बयान जारी करके मुख्यमंत्री का विरोध न करने की बात कही है।

उन्होंने यह भी मांग की है कि राजनीतिक फायदे के लिए विरोध करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। जिला प्रशासन ने बताया कि 26 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिवाजी स्टेडियम में झंडा फहराएंगे। उनका चॉपर शिवाजी स्टेडियम के बगल में स्थित डॉ. MKK स्कूल में लैंड कराया जाएगा। मार्च पास्ट, सांस्कृतिक और देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों के माध्यम से समारोह को भव्यता प्रदान की जाएगी।

नए शेड्यूल के मुताबिक राज्यपाल प्रो. सत्यदेव नारायण आर्य अब पंचकूला की बजाय राजभवन में तिरंगा फहराएंगे। पानीपत में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कुछ किसान संगठन बाधा डाल सकते हैं। ऐसे में पूरी संभावना है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पंचकूला में मुख्य अतिथि बनाया जा सकता है, क्योंकि यहां किसान आंदोलन का प्रभाव कम है। अंबाला में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम में भी बदलाव हो सकता है।

विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर सिंह गंगवा महेंद्रगढ़, शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुरुग्राम, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा रेवाड़ी, कृषि मंत्री दलाल रोहतक, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव झज्जर, महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा फतेहाबाद में ध्वज फहराएंगे। स्वास्थ्य लाभ ले रहे गृहमंत्री अनिल विज किसी कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नहीं होंगे। 26 जनवरी की शाम राजभवन में एट होम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें