महामारी में हरियाणा बना देश का सबसे ज्यादा रक्तदान करने वाला प्रदेश

Chandigarh/Atulya Loktantra: हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान थैलेसीमिया व अन्य जरूरतमंद रोगियों को रक्त उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री के आह्वान पर हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी ने धार्मिक, सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से 26,752 यूनिट रक्त एकत्रित कर पूरे देश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे रेड क्रॉस सोसाइटी को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है।

राज्यपाल भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी की हरियाणा राज्य शाखा की प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी इस अवसर पर मौजूद रहे। हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी के महासचिव डीआर शर्मा ने कहा कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन में हरियाणा की सभी जिला शाखाओं में मानवता की सेवा के लिए हर संभव प्रयास किए गए।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि रेड क्रॉस का मुख्य कार्य समाज की सेवा करना है और समाज में ऐसे लोग हैं जो स्वेच्छा से इस कार्य में अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहते हैं, ऐसे लोगों को रेड क्रॉस सोसाइटी से जोड़ना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि आज तक हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड में 248 करोड़ रुपये का योगदान हुआ है। समाज के हर वर्ग के लोगों ने कोरोना रिलीफ फंड में योगदान दिया है, जिनमें छात्र और किसान भी शामिल हैं।

Leave a Comment