नगर निगम के लेखा शाखा में एक बार फिर लगी आग

0

Faridabad/Atulya Loktantra News: नगर निगम की लेखा शाखा की छत पर मंगलवार शाम को आग लग गई। आग छत पर लगी थी इसलिए इसमें कुछ जलने से इंकार किया गया है। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

मौके पर पहुंची दमकल विभाग एनआईटी के कर्मचारी सुनील ने बताया कि मंगलवार शाम को करीब 3.26 बजे नगर निगम मुख्यालय में लेखा शाखा में आग की सूचना फोन पर मिली। तुरंत ही आग बुझाने वाली गाड़ी लेकर नगर निगम मुख्यालय पहुंचे और पांच मिनट में ही आग पर काबू पा लिया गया। आग लेखा शाखा की छत पर लगी थी। थोड़ी सी आग थी, वहां बिजली केबल खुले में थी, और कबाड़ में आग लग गई। जिसे बुझा दिया गया।

मंगलवार को लगी आग पर एक बार फिर से सवाल उठने लगे हैं। लेखा शाखा में बीते 16 अगस्त को भी आग लग गई थी, और काफी फाइल व रिकॉर्ड जलकर राख हो गया था। पार्षद दीपक चौधरी ने कहा कि आखिर लेखा शाखा में ही बार-बार आग क्यों लग रही है? हालांकि मंगलवार को लगी आग में कुछ नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इसकी भी जांच होनी चाहिए। उजागर होगा कि यह भी आग लगाने का प्रयास था। कई अनियमिता के मामलों की जांच चल रही है, जिसमें कुछ उजागर होता दिखाई नहीं दे रहा है।

80 करोड़ रुपये भुगतान की चल रही जांच
पार्षद दीपक चौधरी ने विकास कार्यों के भुगतान में घोटाले की शिकायत की थी। उनका आरोप है कि 30 करोड़ रुपये की लागत के विकास कार्य के 80 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। मंडलायुक्त स्तर पर इसकी जांच चल रही है, लेकिन इसमें जांच कमेटी के सदस्य आरोपियों को बचाने में जुटे हैं।

अपनी सलाह दे (देश की आवाज)

Please enter your comment!
Please enter your name here