दिल्ली-एनसीआर में आज भी घना कोहरा, कम हुई दृश्यता

0

New Delhi/Atulya Loktantra: दिल्ली और एनसीआर में आज फिर सुबह से ही घना कोहरा छाया है। कोहरे के कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर दस बजे तक सामने दिखना मुश्किल था। बारापुला फ्लाईओवर और दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे समेत कई इलाकों में दृश्यता काफी कम है। कोहरे के कारण हवाई और रेल सेवा भी प्रभावित हुई। एयरपोर्ट से कई फ्लाइट से देरी से चल रहीं हैं। रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनें देरी से पहुंच रही हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं, कोहरे के साथ-साथ दिल्ली में प्रदूषण की भी मार पड़ी है। दिल्ली की हवा की गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी में बनी हुई है, दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स 428 पर है।

दिल्ली-एनसीआर पर छाया उजला अंधेरा
इससे पहले शनिवार सुबह को भी दिल्ली-एनसीआर घने कोहरे से घिरा रहा। सड़कों पर दस बजे तक सामने दिखना मुश्किल था। पालम और सफदरजंग के साथ दिल्ली के कई इलाकों में दृश्यता शून्य तक गिर गई थी। इसका असर हवाई व रेल सेवा प्रभावित हुई।

एयरपोर्ट से करीब 24 फ्लाइट से देरी से चलीं। वहीं, दिल्ली के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर 18-20 ट्रेनें देरी से पहुंची। दूसरी तरफ बीते कुछ दिनों से कड़ाके की सर्दी को झेल रहे दिल्लीवालों को मामूली राहत मिली। लगातार दूसरे दिन न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकार्ड किया गया। हालांकि, सुबह सर्द मौसम से ठिठुरन बनी हुई थी। दिन में धूप खिलने से गरमाहट आ सकी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें