CTET : नहीं मांगी जाएगी कोरोना रिपोर्ट, इन डॉक्युमेंट्स के साथ मिलेगी एंट्री

0

New Delhi/Atulya Loktantra : इस वर्ष की CTET 2021 परीक्षा रविवार 31 जनवरी को देशभर के एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की जानी है. परीक्षा में बड़ी संख्‍या में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवार आखिरी समय तक एग्‍जाम गाइडलाइंस को लेकर भ्रम में हैं. सोशल मीडिया पर यह खबर भी सर्कुलेट होती है दिख रही है कि एग्‍जाम सेंटर पर उम्‍मीदवारों से कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट मांगी जाएगी या अधिकतम 48 घंटे पुरानी RTPCR टेस्‍ट रिपोर्ट जमा करनी होगी. बता दें कि ऐसी कोई गाइडलाइंस जारी नहीं की गई हैं.

CBSE की तरफ से जारी गाइडलाइंस के अनुसार, उम्‍मीदवारों को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि उन्‍हें कोरोना संक्रमण संबंधी कोई लक्षण न हों. तेज बुखार या गले में तकलीफ वाले उम्‍मीदवार एग्‍जाम में शामिल नहीं हो सकेंगे. बोर्ड ने उम्‍मीदवारों के लिए गाइडलांइस की एक पूरी लिस्‍ट जारी की है जिसे उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवार ध्‍यान रखें कि एग्‍जाम में सेक्‍शनल कट-ऑफ नहीं होगा और न ही कोई नेगेटिव मार्किंग होगी. ऐसे में उम्‍मीदवारों को पूरे 150 प्रश्‍न अटेम्‍प्‍ट करने चाहिए. एग्‍जाम सेंटर पर तय समय पर पहुंचना बेहद जरूरी होगा. सेंटर पर एक बार में ज्‍यादा उम्‍मीदवारों को एंट्री नहीं दी जा सकती इसलिए उम्‍मीदवारों को एग्‍जाम से पहले रिपोर्टिंग टाइम पर सेंटर पर आना होगा.

 

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें