दिल्ली रवाना हुए किसानों के ट्रैक्टर-ट्राली को कैंटर ने मारी टक्कर, एक की मौत 7 घायल

0
File Photo

New Delhi/Atulya Loktantra: हिसार में शुक्रवार सुबह एक सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए। हादसे का शिकार हुए लोग आंदोलनकारी किसान बताए जा रहे हैं, जो सुबह पंजाब से दिल्ली के लिए निकले थे। यहां एक कैंटर के चालक ने इस पर से नियंत्रण खो दिया और कैंटर की टक्कर किसानों के ट्रैक्टर से हो गई। अचानक पीछे से लगी टक्कर के बाद ट्रॉली पलट गई और इसमें सवार एक युवक की मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस ने उसके शव को मोर्चरी में भिजवाकर मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं घायल भी उपचाराधीन हैं।

हादसा हिसार में BSF कैंप के सामने हुआ है। इसकी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे थाना सदर के हेड कांस्टेबल ने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 5 बजे पंजाब के विभिन्न इलाकों से इकट्‌ठा हुए युवा किसानों को लेकर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली दिल्ली में किसान आंदोलन में शामिल होने जा रही थी। इसी दौरान ढंढूर रोड पर BSF कैंप के सामने तेज गति से एक कैंटर आया और उसने पीछे से टैक्टर-ट्रॉली में टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी खतरनाक थी कि इससे ट्रैक्टर-टॉली पलट गए। इसमें एक किसान की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे में मारे गए युवक की पहचान पंजाब के फाजिल्का जिले के बिशनपुरा गांव निवासी करनी सिंह के रूप में हुई है। मृतक व घायलों के बारे में उनके परिजनों को सूचना दे दी गई।

इसके अलावा उसके पड़ोसी केशव पुत्र राजेश, गौरव पुत्र सुभाष, दर्शन पुत्र शंकर लाल वासियान बिशनपुरा को भी चोट आई है। साथ ही अन्य घायलों में महराना के दीपक पुत्र महाबीर, सिकन्दर पुत्र साधूराम वासियान महराना और सुशील पुत्र जयमल वासी ढिल्लों तोबाल शामिल हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें